Advertisement

vaishali

  • Jul 17 2019 3:12AM
Advertisement

बिदुपुर में करेंट से महिला की गयी जान, दो झुलसे

 बिदुपुर : बिदुपुर थाने के रामदौली गांव में करेंट प्रवाहित बिजली का तार टूट कर गिरने की वजह से उसकी चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी जबकि दो लोग झुलस गये. मृतका 40 वर्षीय गीता देवी रामदौली गांव के चंदू साह की पत्नी थी, वहीं बिजली के करेंट से झुलसे बबलू कुमार व अंकुश कुमार को बिदुपुर पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. 

 
 मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को गीता देवी अपने दरवाजे पर काम कर रही थी. इसी दौरान दरवाजे के ऊपर से गुजर रहा करेंट प्रवाहित बिजली का तार टूट कर गिर पड़ा. 
 
करेंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से गीता देवी, 18 वर्षीय बबलू कुमार एवं 19 वर्षीय अंकुश कुमार झुलस गये. तीनों को आनन-फानन में इलाज के लिए बिदुपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय दास ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया तथा गंभीर रूप से जख्मी दोनों युवकों को प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. 
 
इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने आरोप लगाया कि घर के बाहर दरवाजे पर एक पखवारे से बिजली का तार लुंज पुंज अवस्था में था. जेइ व एसडीओ से इसकी शिकायत भी की गयी लेकिन उनके स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी. सूचना पर पहुंची बिदुपुर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
 
अबतक जिले में मात्र 2071 आवेदन ही पंजीकृत हो पाये हैं. जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि फसल सहायता योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करें तथा हो सके तो कैंप लगाकर आवेदन जमा कराएं. बैठक में जैविक कंपोस्ट, गोबर गैस इकाई की भी समीक्षा की गयी. बैठक में अपर समाहर्ता जितेंद्र कुमार साह, आइएएस प्रशिक्षु अंब्रिषा पैंट के अलावा डीएओ, जिला सहकारिता पदाधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक व सभी बीएओ मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement