Advertisement

USA

  • Jan 9 2019 9:47AM

USA : ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा को बढ़ता संकट बताया, मांगे 5.7 अरब डॉलर

USA : ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा को बढ़ता संकट बताया, मांगे 5.7 अरब डॉलर

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार रात ‘देश को संबोधित’ किया. उन्होंने सीमा पर दीवार बनाने के लिए धन की जरूरत पर जोर दिया. ट्रम्प ने कहा अमेरिका-मैक्सिको सीमा संबंधी स्थिति एक ‘बढ़ता संकट’ है. ओवल हाउस से पहली बार संबोधित करते हुए ट्रम्प ने आंशिक रूप से सरकार के कामकाज के ठप होने के बीच डेमोक्रेट्स पर दबाव बनाने के लिए सुरक्षा एवं मानवीय आधार पर कोष की मांग की.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट नेताओं से वापस व्हाइट हाउस आने और उसने मुलाकात करने की अपील करते हुए कहा कि ‘राजनेताओं का कुछ ना करना अनैतिक’ है. ट्रम्प के देश को संबोधित करने से कुछ घंटे पहले व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था, ‘हम सीमा सुरक्षा के लिए पर्याप्त कोष दिये बिना अपने देश को सुरक्षित नहीं रख सकते, जिसमें अवरोधक लगाना और कानून प्रवर्तन के लिए अधिक धन देना भी शामिल है.’

प्रशासन ने मैक्सिको सीमा पर स्टील अवरोधक लगाने के लिए 5.7 अरब डॉलर सहित कई प्राथमिकताओं से निपटने के लिए अतिरिक्त कोष की मांग भी की है. इस बीच, व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार केल्यान कॉनवे ने कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.


Advertisement

Comments

Advertisement