Advertisement

UP

  • Aug 17 2019 10:36PM
Advertisement

दुकानदार को पीटकर मार डालने का आरोपी सिपाही गिरफ्तार, जेल भेजा, मुख्य आरक्षी निलंबित

दुकानदार को पीटकर मार डालने का आरोपी सिपाही गिरफ्तार, जेल भेजा, मुख्य आरक्षी निलंबित
मृतक राहुल बंसल.

मथुरा : उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के कोतवाली क्षेत्र में धौलीप्याऊ रेलवे क्रासिंग के निकट चाय की दुकान करने वाले एक युवक को मंगलवार को गुटखे के पैसे मांगने पर उससे मारपीट करने के एक दिन बाद उसकी मृत्यु हो जाने पर फरीदबाद के एक सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है और उसका साथ देने वाले हैड मुहर्रिर को निलंबित कर दिया गया है.

 

सिपाही की पिटाई से दुकानदार की मौत के बाद स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों में गहरा रोष व्याप्त है. गुरुवार को उन्होंने मृत युवक के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था और हंगामा किया था. धौलीप्याऊ के तिवारीजी का बाड़ा निवासी राहुल बंसल (25) रेलवे फाटक के पास चाय का खोखा चलाता था. 13 अगस्त को जब उसने सिपाही योगेंद्र चौधरी से गुटखे के पैसे मांगे, उसने उसे पीटा. इससे उसकी हालत बिगड़ गई और आगरा में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

राहुल बंसल के भाई राकेश बंसल ने पुलिस में ऐसी शिकायत दर्ज करायी है. सिटी मजिस्ट्रेट डॉ मनोज कुमार सिंह ने बताया, व्यापारियों तथा भाजपा नेताओं की मांग पर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया कराने हेतु शासन को पत्र भेज दिया गया है. शासन स्तर से जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसका पालन किया जाएगा. जिला प्रशासन भी पीड़ित पक्ष के साथ है.

एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया, आरोपी सिपाही को जेल भेजने, हेड मोहर्रिर को निलंबित करने के अलावा राहुल बंसल को आरोपी सिपाही योगेंद्र के कहने पर दुकान से उठाकर ले जाने वाले पीआरवी के दो सिपाहियों की भी जांच की जा रही है. रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ ही कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement