Advertisement

tv

  • May 15 2019 12:22PM

2 साल की बेटी को खोने के बाद छलका एक्‍टर का दर्द, कहा - आंखों के सामने ही तड़पती रही वो...

2 साल की बेटी को खोने के बाद छलका एक्‍टर का दर्द, कहा - आंखों के सामने ही तड़पती रही वो...

टीवी सीरीयल 'प्‍यार के पापड़' में नंदू गुप्‍ता का किरदार निभा रहे अभिनेता प्रतीश वोरा इनदिनों गमगीन हैं. हाल ही में उन्‍होंने अपनी 2 वर्षीया बेटी को खो दिया. 7 मई को उनकी बेटी ने खेलते-खेलते एक प्‍लास्टिक का खिलौना निगल लिया था जिसके बाद उसकी डेथ हो गई थी. प्रतीश ने खुद दुखद घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी. अब अभिनेता ने खुद अपनी बेटी की ट्रैजिक डेथ के बारे में बताया है. उन्‍होंने बताया कि कैसे बच्‍ची के मुंह से खिलौना निकालने की कोशिश की लेकिन उसे बचाया न सका. 

स्‍पॉटब्‍वॉय को दिये एक इंटरव्‍यू में अपनी बेटी की मौत के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने बताया कि  कुछ पलों के संघर्ष के बाद ही उनकी बेटी की मौत हो गई. टीवी एक्‍टर ने बताया कि, वह अपने कुछ दोस्‍तों के साथ घर पर थे, तभी उनकी बेटी ने खिलौना निगल लिया.

तुरंत मुंह में हाथ डाला लेकिन...

प्रतीश वोरा ने बताया, 'मैंने तुंरत उसके मुंह में हाथ डाला लेकिन उसने मुझे काट लिया. वो मुझे रोक रही थी. मुझे लगता है वो बहुत नर्वस हो गई थीं और वह खिलौने का टुकड़ा काफी अंदर तक चला गया था. मेरा हाथ वहां तक नहीं पहुंच रहा था. मुझे लगता है चंद मिनटों में वो चीजें हो चुकी थी.'

खून निकलने लगा था

स्‍पॉटब्‍वॉय को टीवी एक्‍टर ने बताया कि, वह और उनकी पत्‍नी बेटी को लेकर मुंबई के मीरा रोड के अस्‍पताल भागे. हम जितना जल्‍दी हो सके अस्‍पताल पहुंच गये थे. लेकिन तब तक बेटी को खून आना शुरू हो गया था. डॉक्‍टरों ने खून को बहने से रोक जो लिया था लेकिन दिल ने धड़कना कम कर दिया था. ऑक्सीजन लेवल ठीक था लेकिन कार्बन डायऑक्साइड उत्सर्जन पर्याप्त नहीं था.

सांस आना बंद हो गया

प्रतीश ने कहा,' कुछ देर बाद डॉक्‍टरों ने कहा कि वो नॉर्मल है. लेकिन 24-48 घंटे तक उसे ऑबजर्वेशन में रखा जायेगा. कुछ देर बाद फिर से खून बहना शुरू हो गया और उसकी हार्टबीट फिर से अनियमित हो गई. डाक्टरों ने रात करीब 1 बजे तक उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन बचा नहीं पाये.

बहुत याद आती है

बेटी के बारे में बात करते हुए प्रतीश ने कहा, हमने अपनी बेटी को खोया है और हमारे लिये यह बेहद मुश्किल समय है. मुझे लगता है वो आज भी हमारे साथ है. अगर मैं ध्‍यान हटाने की कोशिश भी करता हूं तो भी वो मुझे याद आ ही जाती है. उन्‍होंने कहा,' मेरी पत्‍नी मेरी पहली और सबसे बड़ी जिम्‍मेदारी है. सच कहूं तो मैं रो नहीं सकता. लेकिन वो एक बहादुर महिला है जल्‍द इससे बाहर आ जायेगी.

बता दें कि प्रतीश टीवी सीरीयल 'प्‍यार के पापड़' के अलावा 'तारक मेहता का उलटा चश्‍मा' और 'क्राइम पेट्रोल' जैसे शोज में काम कर चुके हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement