28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Flipkart vs Amazon: फेस्टिव सीजन में दोनों ने किया बंपर सेल का दावा

नयी दिल्ली : ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस त्योहारी मौसम में अपने प्लेटफॉर्म पर बंपर बिक्री का दावा किया है. दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्हें देश में 99 प्रतिशत से ज्यादा पिनकोड से ग्राहकों के ऑर्डर मिले हैं. कंतार आईएमआरबी और अन्य रिपोर्टों को हवाला देत हुए अमेजन […]

नयी दिल्ली : ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस त्योहारी मौसम में अपने प्लेटफॉर्म पर बंपर बिक्री का दावा किया है. दोनों कंपनियों का कहना है कि उन्हें देश में 99 प्रतिशत से ज्यादा पिनकोड से ग्राहकों के ऑर्डर मिले हैं.

कंतार आईएमआरबी और अन्य रिपोर्टों को हवाला देत हुए अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के क्षेत्रीय प्रमुख अमित अग्रवाल ने कहा कि इस त्योहारी मौसम पर अमेजन भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले और लेनदेन वाली शॉपिंग वेबसाइट (10-15 अक्तूबर, 24-28 अक्तूबर और 2 से 5 नवंबर के बीच) के रूप में उभरी है.

उन्होंने कहा, 99.3 प्रतिशत पिनकोड से उसे कम से कम एक सामान का ऑर्डर किया गया. इसी के साथ 89 प्रतिशत नये ग्राहक छोटे कस्बों से हैं. करीब 70,000 छोटे एवं मझोले कारोबारियों को एक से एक ऑर्डर मिला है और प्राइम मेंबरशिप में करीब दो गुना बढ़ी है.

हम बहुत आभारी है कि भारत के लोगों ने खोजने, पाने और ऑनलाइन कुछ भी खरीदने के लिए हम पर भरोसा किया. त्योहारी मौसम की बिक्री (9 से 14 अक्तूबर के बीच) में फ्लिपकार्ट की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी से जुड़े सवाल पर अग्रवाल ने कहा, हम बिना वैज्ञानिक पद्धतियों पर आधारित रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करते हैं.

दोनों प्रतिद्वंद्वी कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन इस त्योहारी सीजन में स्मार्टफोन, उपकरणों और फैशन जैसी श्रेणियों में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री का दावा कर रही हैं. फ्लिपकार्ट की प्रमुख (वृद्धि) स्मृति रविचंद्रन ने कहा, 1 से 5 नवंबर की मौजदा सेल हमारे इस साल के बिग बिलियम डेज से दोगुना से ज्यादा रही.

हम फैशन श्रेणी में स्पष्ट रूप से अग्रणी हैं. हमारे पास एक को छोड़कर स्मार्टफोन के सभी ब्रांड हैं. उन्होंने कहा कि इस मौसम के दौरान ग्राहकों ने विभिन्न खरीदों पर औसतन 7,500 रुपये खर्च किये और हमारे व्यापार का सकल वस्तु मूल्य (जीएमवी) पिछले साल से 90 प्रतिशत अधिक रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें