27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM के सपनों को साकार करने में जुटे हैं उनके हमशक्ल बच्चा शर्मा, नरेंद्र मोदी से मिलने की है तमन्ना

सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज के महेशुआ पंचायत वार्ड नंबर 06 लक्ष्मीपुर गांव निवासी पीएम नरेंद्र मोदी की तरह दिखने वाले हमशक्ल बच्चा शर्मा की ख्याति अब छोटे से गांव देहात से निकल कर चारों ओर फैल रही है. लोग इसे सेकेंड मोदी कह कर भी बुलाते हैं. बच्चा शर्मा सिर्फ पीएम के […]

सुपौल : बिहार के सुपौल में त्रिवेणीगंज के महेशुआ पंचायत वार्ड नंबर 06 लक्ष्मीपुर गांव निवासी पीएम नरेंद्र मोदी की तरह दिखने वाले हमशक्ल बच्चा शर्मा की ख्याति अब छोटे से गांव देहात से निकल कर चारों ओर फैल रही है. लोग इसे सेकेंड मोदी कह कर भी बुलाते हैं. बच्चा शर्मा सिर्फ पीएम के हमशक्ल ही नहीं हैं, बल्कि पीएम द्वारा देश में चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान के साथ ही अन्य अभियान को भी सफल करने की जुगत में लगे रहते हैं. सामाजिक सरोकार रखने वाले बच्चा शर्मा पीएम की सभी योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए सुबह सबेरे घर से निकल पड़ते हैं.

पीएम की तरह दिखने वाले बच्चा शर्मा के इस अनोखे अंदाज की चर्चा अब हर जगह होने लगी है. यहां तक कि बच्चा शर्मा गांव में चौपाल लगा कर लोगों को मोदी जी की तरह स्वच्छता का भी पाठ पढ़ाते हैं. ताकि लोग जागरूक होकर स्वच्छता के प्रति समर्पित हो. वे सभी को घर-घर शौचालय बनाने की भी सलाह देते हैं.

स्वच्छता को लेकर कर रहे हैं जागरूक

बच्चा शर्मा सिर्फ पीएम मोदी के तरह दिखते ही नहीं हैं, बल्कि सरकार के द्वारा घोषित योजनाएं खास कर स्वच्छता अभियान को लेकर घर-घर शौचालय की बात हो इस पर वे लोगों को जागरूक भी करते हैं. इतना ही नहीं खास बात ये भी है कि लोगों को शौचालय बनाने में परेशानी नहीं हो, इसके चलते इन्होंने शौचालय बनाने के लिए गांव में ही एक युवक को टैंक बनाने की सलाह दी, ताकि लोगों को शौचालय बनाने में परेशानी नहीं हो. लोग इनकी बातों का अनुकरण भी कर रहे हैं. खास बात ये है कि बच्चा शर्मा स्वच्छता की बात रूटीन कार्य के अनुसार करते हैं. उन्होंने खुद पहले अपना शौचालय बनाया. ताकि लोग इसका अनुकरण करें. रोज सबेरे उठ कर दरवाजे की साफ-सफाई, मवेशियों को चारा देने व मंदिर में पूजा करने के बाद वे लोगों से मिलने निकल जाते हैं और लोगों को सरकार के योजनाओं के बारे में जानकारी भी देते हैं. बताया गया कि आसपास के गांव में होने वाले ग्रामीण स्तर के पंचायत में भी इनकी अहम भूमिका होती है.

सामाजिक कार्यों में निभाते हैं सक्रिय भूमिका
बच्चा शर्मा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. इसे इत्तफाक कहें या कुदरत की देन की उनकी शक्ल पीएम मोदी से हू-ब-हू मिलती है. लिहाजा लोग भी उन्हें अच्छी नजरों से देखते हैं. इसी का प्रतिफल है कि श्री शर्मा सामाजिक कार्यों में हमेशा जुटे रहते हैं. पिछली बार मुखिया का चुनाव भी ये लड़ चुके हैं, ये अलग बात है कि चुनाव जीत नहीं पाये. लेकिन राजनीति में भी उन्होंने सक्रिय भूमिका निभानी शुरू कर दी है. निम्न आय वर्ग के परिवार से आने वाले बच्चा शर्मा कहते हैं कि उन्हें ईश्वर ने मोदी जैसा चेहरा दिया है और मोदी जी देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. इस बात से उन्हें गर्व है.

मोदी जी से मिलने की है तमन्ना
बच्चा शर्मा ने कहा कि वे जीवन-पर्यंत मोदी जी के जनहित से जुड़ी योजनाओं का इसी तरह प्रचार-प्रसार करते रहेंगे, लेकिन इन सब के बीच उनकी एक तमन्ना भी है कि कभी न कभी वे एक बार मोदी जी से मिलें. ताकि पीएम मोदी भी अपने हमशक्ल को देख कर दंग रह जायें. उन्होंने कहा ये क्षण उनके लिए किसी बड़े सपने से कम नहीं होगा. अगर ऐसा हुआ तो वे समझेंगे कि उन्हें इस जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा मिल गया. खैर बच्चा शर्मा की तमन्ना पूरी हो या नहीं, लेकिन पीएम के हमशक्ल होने इस शख्स की चर्चा अब इलाके में आम हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें