27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाएं परिवार की रीढ़ होती हैं

ठेठइटांगर : प्रखंड क्षेत्र के टुकूपानी पंचायत के जामबहार स्कूल मैदान में कहुपानी जीइएल चर्च महिला समिति का 12वां वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मौके मुख्य अतिथि के रूप में पादरी मनमसीह सुरीन उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि महिलाएं परिवार की रीढ़ होती हैं. आज महिलाएं अपने कलीसिया के लिए समर्पित हैं और इसे […]

ठेठइटांगर : प्रखंड क्षेत्र के टुकूपानी पंचायत के जामबहार स्कूल मैदान में कहुपानी जीइएल चर्च महिला समिति का 12वां वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मौके मुख्य अतिथि के रूप में पादरी मनमसीह सुरीन उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि महिलाएं परिवार की रीढ़ होती हैं. आज महिलाएं अपने कलीसिया के लिए समर्पित हैं और इसे तन, मन और धन से सहयोग कर आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं. उन्होंने बाइबल में उल्लेख वचनों को दर्शाते हुए कहा कि हमें परिवार, समाज और देश के लिए अपना कर्तव्य ईमानदारी पूर्वक निभाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि आज हम अपनी संस्कृति और धार्मिक क्षेत्र में पिछड़ते जा रहे हैं, जो चिंता का विषय है. हमें अपने धार्मिक ग्रंथ की जानकारी रखने की आवश्यकता है. साथ ही नैतिक और व्यावहारिक ज्ञान रखने की भी आवश्यकता है, तभी परिवार, समाज और देश का विकास होगा. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए. सामूहिक भजन प्रतियोगिता, बाइबल क्विज, साक्षी वाणी गीत प्रतियोगिता के अलावा अन्य प्रतियोगिता आयोजित की गयी.
प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. इस कार्यक्रम में 22 मंडली की महिला समिति के सदस्यों ने भाग लिया, जिसमें कुडपानी, गड़बहार, जामबहार, डोभापानी, सलडेगा, केसरा, राजाबासा, सेमरकुदर, बिडियम, जामपानी, बिरिगा टोली व केरया के अलावा अन्य मंडली शामिल हैं. इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत प्रचारिका प्यारी गुड़िया की अगुआई में स्थानीय महिला समिति और संडे स्कूल के सदस्यों ने स्वागत गीत-नृत्य के साथ किया.
प्रभु अाराधना पादरी मनमसीह सुरीन की अगुवाई में किया गया, जिनका सहयोग पादरी रेजन केरकेट्टा, कंडीदत सलन मुंडू और बतुएल लुगून ने किया. प्रचारक के रूप में असेयन बागे, प्रभु दास टोपनो, प्रभु सहाय जोजो के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में पूनम लुगून, जीदन बागे, शीशीबहा मुंडू, रोशनी डांग, कोमोलिना, जोजो निर्मला सुरीन, दयामनी केरकेट्टा के अलावा अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें