28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

असफलताओं को हम सफलता की सीढ़ी बनाकर आगे बढ़ सकते हैं : डीएसपी

रविकांत साहू, सिमडेगा शहरी क्षेत्र शामटोली स्थित संत जेवियर कॉलेज में नये सत्र 2019-2022 की शुरुआज हुई. कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत कर नये विद्यार्थियों का स्वागत किया. नये छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डीएसपी विजय आशीष कुजूर ने कहा कि जीवन में […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

शहरी क्षेत्र शामटोली स्थित संत जेवियर कॉलेज में नये सत्र 2019-2022 की शुरुआज हुई. कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत कर नये विद्यार्थियों का स्वागत किया. नये छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डीएसपी विजय आशीष कुजूर ने कहा कि जीवन में कड़ी मेहनत ही सफलता प्रदान कराती है. जीवन की असफलताओं को हम अपनी सफलता की सीढ़ी में बदल सकते हैं.

इसके लिए हम अनुशासन में रहकर अध्ययन को महत्व और अपनी पढ़ाई के लिए समय तालिका बनाना होगा. विजय आशीष कुजूर ने अपने जीवन के आत्म अनुशासन से संबंधित कुछ उदाहरणों को भी छात्र छात्राओं से साझा किया.

विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड के पूर्व महालेखाकार बेंजामिन लकड़ा ने अपने संबोधन में नये विद्यार्थियों को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि अगर आप अपने आचार, विचार और आहार तीनों को नियमित संयमित और संतुलित रख पाते हैं तो आपको किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी. आप अपने सभी कामों में सफल होंगे.

कार्यक्रम में उपस्थित प्राचार्य डॉ एमफ्रेम बा ने पढ़ाई के लिए कड़ी मेहनत के छात्र छात्राओं को प्रेरित किया. उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप सफल होना चाहते हैं तो वर्तमान में जीना सीखें. हिंदी विभाग के डॉ जयंत कश्यप ने अच्छी पढ़ाई के लिए मन की एकाग्रता पर जोर दिया.

समारोह के अंत में फादर अनूप ने धन्यवाद ज्ञापन किया. मंच का संचालन प्रोफेसर संजय कुसुम लकड़ा और प्रो तेनी आल्मा लकड़ा ने किया. समारोह में बड़ी संख्या में विद्यार्थी और शिक्षकगण एवं कॉलेजकर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें