Advertisement

simdega

  • Nov 16 2019 10:16PM
Advertisement

सिमडेगा : गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी

सिमडेगा : गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी

रविकांत साहू, सिमडेगा

जिले के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से शनिवार को कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया. सभी प्रत्याशी काफी जोश खरोश के साथ अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए आये थे. सभी प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस भी निकाला. जुलूस में शामिल लोग अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे. जुलूस के माध्यम से प्रत्याशी अपनी ताकत दिखाने का भी प्रयास कर रहे थे.

 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भूषण बाड़ा, झारखंड पार्टी के रेजी डुंगडुंग, झारखंड विकास मोरचा के मोहन बड़ाइक, राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के ओलिभर लकड़ा एवं भारतीय जन जागरण गांधीवादी पार्टी के प्रत्याशी दिलीप बिरहोर ने नामांकन किया. वहीं, कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक सह कांग्रेस पार्टी नमन विक्सल कोंगाड़ी, झारखंड पार्टी के आइरिन एक्का एवं राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के अनिल कंडूलना ने नामांकन किया.

 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों ने अनुमंडल पदाधिकारी के समक्ष एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों ने अपर समाहर्ता कार्यालय में नामांकन किया. नामांकन को लेकर प्रशासन द्वारा विशेष व्यवस्था की गयी है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. नामांकन के दौरान समर्थकों को सौ गज की दूरी पर ही रोक दिया गया था. प्रत्याशियों के साथ सिर्फ पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी. 

 

क्षेत्र का विकास हमारी प्राथिमकता : विक्सल 

नामांकन परचा दाखिल करने के बाद वर्तमान विधायक सह कोलेबिरा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि जीत हासिल करने के बाद क्षेत्र का विकास हमारी पहली प्राथमिकता होगी. साथ ही जल, जंगल, जमीन के लिए संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारी जीत निश्चित है. जनता ने कांग्रेस पार्टी के उपर विश्वास किया है. क्षेत्र की जनता हमारे साथ है. झारखंड पार्टी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि झापा भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है.

 

पिता के अधूरे कार्य को पूरा करेंगे : आइरिन एक्का 

कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद झारखंड पार्टी प्रत्याशी आइरिन एक्का ने कहा कि वह अपने पिता एनोस एक्का के अधूरे विकास कार्य को आगे बढ़ाने का काम करेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का हर संभव विकास हमारी प्राथमिकता होगी. आइरिन एक्का ने कहा कि झारखंड पार्टी ही क्षेत्र का विकास कर सकती है. क्षेत्र की जनता उनके साथ हमेशा से साथ रही है और इस चुनाव में भी हमारे साथ है. उन्होंने कहा कि जल, जंगल, जमीन का मुद्दा हमारा है जिसे कांग्रेस अपना बता रही है. 

 

हमारी पार्टी जनता की पार्टी है. अनिल कंडूलना 

कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के प्रत्याशी अनिल कंडूलना ने कहा कि हमारी पार्टी जनता की पार्टी है. इस पार्टी को क्षेत्र की जनता ने ही बनाया है और जनता के मांग पर ही हमारी पार्टी चुनाव में है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने जनता की समस्याओं को करीब से देखा है. हमारी पार्टी जनता की हर समस्याओं का समाधान करने का पूरा प्रयास करेगी. 

 

जनता के सेवा के लिये आया हूं : रेजी डुंगडुंग 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद झारखंड पार्टी के प्रत्याशी पूर्व एडीजी रेजी डुंगडुंग ने कहा कि जनता की सेवा के लिए वह राजनीति में आये हैं. जीत हासिल करने के बाद वह जनता की सेवा ही करेंगे. उन्होंने कहा कि नौकरी में रहकर भी हमने गरीब तबके के लोगों को सहायता पहुंचायी है तथा उनकी सेवा की है. श्री डुंगडुंग ने कहा कि वह जीतकर जनता की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे. 

 

बुनियादी समस्याओं का समाधान करेंगे : भूषण बाड़ा 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी भूषण बाड़ा ने कहा के क्षेत्र में व्याप्त बुनियादी समस्याओं का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रही है. किंतु उनका समाधान नहीं हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र में मुख्य रूप से व्याप्त सड़क, बिजली, पेयजल आदि समस्याओं को दूर करने का काम करेंगे. 

 

स्वास्थ्य व शिक्षा पर जोर दिया जायेगा : मोहन बड़ाइक 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद झारखंड विकास मोर्चा के प्रत्याशी मोहन बड़ाइक ने कहा कि यदि वह चुनाव जीतते हैं तो क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं शिक्षा पर विशेष जोर देंगे. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में गरीबी है. रोजगार के साधन मुहैया कराकर लोगों की गरीबी दूर करने का भी काम करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र की जनता का झाविमो पर भरोसा बढ़ा है. 

 

पांचवी अनुसूचि को लागू कराया जायेगा : ओलिवर लकड़ा 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद राष्ट्रीय सेंगल पार्टी के प्रत्याशी ओलिवर लकड़ा ने कहा कि आदिवासियों के अधिकार दिलाने का काम करेंगे. उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र में आदिवासियों का शोषण जारी है. वह पांचवीं अनुसूचि को लागू कराने का पूरा प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेंगल पार्टी का क्षेत्र की जनता का विश्वास बढ़ा है और क्षेत्र की जनता हमारे साथ है. 

 

मानव समाज की सेवा करेंगे : दिलीप बिरहोर 

सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने के बाद भारतीय जन जागरण गांधीवादी पार्टी के प्रत्याशी दिलीप बिरहोर ने कहा कि वह मानव समाज की सेवा करेंगे. जाति धर्म से उपर उठकर सभी का विकास करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि वह चुनाव जीतते हैं तो क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे तथा जन मानस का उत्थान एवं संपूर्ण विकास के लिए कार्य करेंगे. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement