27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पतंगबाजी से सीएए व एनआरसी का विरोध

बर्दवान-पानागढ़ : एनआरसी तथा सीएए को लेकर तरह तरह से राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं अब नए अंदाज में भी एनआरसी तथा सीएए का विरोध देखने को मिला. पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के दुबराजदिघी पश्चिमपाड़ा में मकर संक्रांति के मद्देनजर चलने वाले घुड़ी मेले में एनआरसी तथा सीएए के […]

बर्दवान-पानागढ़ : एनआरसी तथा सीएए को लेकर तरह तरह से राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं अब नए अंदाज में भी एनआरसी तथा सीएए का विरोध देखने को मिला. पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के दुबराजदिघी पश्चिमपाड़ा में मकर संक्रांति के मद्देनजर चलने वाले घुड़ी मेले में एनआरसी तथा सीएए के विरोध में एक वर्ग को पतंग पर नो-एनआरसी, नो-सीएए लिखकर इसका विरोध जताते देखा गया. आसमान में नो-एनआरसी, नो-सीएए लिखे पतंगों के सैकड़ों की तादात में उड़ते देख लोग हतप्रभ है. इस तरह के विरोध को देखकर साधारण लोगों में चर्चा का विषय बन गया है. बताया जाता है कि स्पेशल ऑर्डर देकर करीब 500 पतंग बनाए गए हैं. जिस पर नो-एनआरसी तथा नो-सीएए लिखा हुआ है.

उक्त लिखे पतंगों को घुड़ी मेला समेत बर्दवान शहर के विभिन्न इलाकों में वितरण भी किया गया. बच्चे भले ही एनआरसी तथा सीएए का मतलब नहीं समझते हो, लेकिन इन पतंगों को लेकर उत्साहपूर्वक उड़ा रहे हैं तथा आपस में चर्चा कर रहे हैं. इस बारे में स्थानीय निवासी गोविंद दास का कहना है कि एनआरसी तथा सीएए को लेकर जहां समूचे देश में विरोध प्रदर्शन, आंदोलन लगातार जारी है, वहीं भाजपा इसके समर्थन में प्रचार कर रही है.

लोगों को जागरूक कर रही है. तरह तरह से इन कानूनों के पक्ष और विपक्ष में राय दी जा रही है. लेकिन पतंग के मार्फत भी इसका विरोध जताया जाएगा यह अपने आप में अद्भुत है. बताया गया है कि सरस्वती पूजा के दौरान भी मंडपों के माध्यम से इस कानून का विरोध किया जायेगा. इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें