25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ठग गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : कारोबारियों को ठगने वाले एक गिरोह का सिलीगुड़ी थाना की पानीटंकी आउट पोस्ट की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गुप्त सूत्रों से खबर पाकर गुरूवार रात को पानीटंकी आउट पोस्ट पुलिस ने ठग गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसमें तीन सिलीगुड़ी व एक नेपाल का निवासी बताया गया है. प्राप्त जानकारी […]

सिलीगुड़ी : कारोबारियों को ठगने वाले एक गिरोह का सिलीगुड़ी थाना की पानीटंकी आउट पोस्ट की पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गुप्त सूत्रों से खबर पाकर गुरूवार रात को पानीटंकी आउट पोस्ट पुलिस ने ठग गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया. जिसमें तीन सिलीगुड़ी व एक नेपाल का निवासी बताया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ठग गिरोह नोट की गड्डी में कागज के टुकरों को रखकर व्यापारियों को ठगने का काम करता था. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से 100 रुपये के कई नोट व नकली नोट को भी बरामद किया. शुक्रवार को मेडिकल जांच के बाद उन चारों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया.
गिरफ्तार आरोपियों में इस्कॉन मंदिर इलाका निवासी शिबू राई (37), दांगीपाड़ा निवासी गिरिजा सरकार प्रसाद(50), एकतियाशाल इलाके का रहनेवाला शेर बहादुर गिरी(49) व नेपाल के झापा निवासी मनोज गिरी (48) शामिल है. बताया जा रहा है कि इन चारों ने मिलकर विधान मार्केट के मोमो गली इलाके में किसी कपड़ा व्यापारी को काफी कम दाम में साड़ी बेचा था. उस व्यापारी ने इन चारों से 50 हजार की साड़ी खरीदी. बाद में इन चारों ने दुकानदार से साड़ी वापस लेकर पैसा लौटा दिया.
इन चारों के वहां से जाने के बाद दुकानदार ने जब उनके द्वारा वापस किये गये रुपये को देखा तो वे भौंचक्के रह गये. क्योंकि उस रुपये की गड्डी के बीच में कागज का टुकड़ा रखा हुआ था. जिसके बाद उस व्यापारी ने सिलीगुड़ी थाना के पानीटंकी आउट पोस्ट में ठगी की शिकायत दर्ज करायी. पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को ये चारों ठग दूसरे व्यापारी को चूना लगाने के लिए विधान मार्केट के आसपास घूम रहे थे. उससे पहले ही पुलिस ने इन चारों को दबोच लिया.
इस मामले को लेकर सरकारी वकील सुदीप राय बसुनिया ने कहा कि शुक्रवार को इन चारों को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. जहां सुनवाई के बाद इन चारों को पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. इन चारों के खिलाफ ठगी के और कितने मामले हैं, इसका पता लगाने में पुलिस टीम छानबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें