32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागान प्रबंधन ने चाय श्रमिक का घर तोड़ा

पीड़ित चाय श्रमिक ने जतायी आपत्ति सिलीगुड़ी : शहर संलग्न दागापुर स्थित मोहरगांव चाय बागान गुलमा में एक श्रमिक का घर तोड़ने को लेकर बवाल मच गया. बताया जा रहा है कि बागान प्रबंधन ने उस घर के बदले श्रमिक परिवार को दूसरा घर मुहैया कराया है, लेकिन वो श्रमिक परिवार उस घर को छोड़ने […]

पीड़ित चाय श्रमिक ने जतायी आपत्ति

सिलीगुड़ी : शहर संलग्न दागापुर स्थित मोहरगांव चाय बागान गुलमा में एक श्रमिक का घर तोड़ने को लेकर बवाल मच गया. बताया जा रहा है कि बागान प्रबंधन ने उस घर के बदले श्रमिक परिवार को दूसरा घर मुहैया कराया है, लेकिन वो श्रमिक परिवार उस घर को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसको लेकर शनिवार को घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.
इस संबंध में बागान के श्रमिक व घर मालिक रंजीता चिकबराई ने बताया कि प्रबंधन की ओर से यह मकान उनके ससुर लोकनाथ चिकबराई के नाम पर आवंटित की गयी थी. वर्षों से वे उस मकान में रह रहे थे. उन लोगों ने अपने खर्च से निर्माण कार्य भी करवाया था. लेकिन एक दिन बागान मैनेजर ने उन्हें घर खाली करने को कहा. इसके बदले मैनेजर ने उसी इलाके में दूसरा घर देने की बात कही.
जब उन लोगों ने पिछले दिनों में मकान पर खर्च किये गये रुपयों को लौटाने की बात कही तो प्रबंधन ने दिसंबर महीने में उसे लौटाने का आश्वासन दिया. तब उन लोगों ने दिसंबर महीने में घर खाली करने की बात कही. मगर प्रबंधन इसे मानने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि नये घर में शौचालय व पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है.
उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह अचानक से कुछ लोग आकर उनके घर में रखे सामान को बाहर निकाल बुलडोजर से घर को तोड़ने लगे. दूसरी ओर बगान प्रबंधन की ओर से सप्तकी भौमिक ने बताया कि टी एक्ट के अनुसार चाय श्रमिकों को कंपनी ने क्वार्टर मुहैया कराया था. उन्होंने बताया उस स्थान पर कंपनी अलग से निर्माण कार्य करने जा रही है. ऐसे में श्रमिक परिवार को दुसरा घर मुहैया कराया गया है. उन्होंने बताया कि घर खाली करने के लिए 6 महीने से नोटिस दिया जा रहा था.
लेकिन वह परिवार हटने को तौयार नहीं है. भौमिक का आरोप है कि उस परिवार ने वहां कब्जा कर लिया है. दूसरी ओर मामले को लेकर मोहरगांव टी इस्टेट गुलमा के मैनेजर संजीव कुमार गुप्ता से फोन पर बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन संपर्क नहीं हो सका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें