32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भू-स्खलन पीड़ितों के पुनर्वास में मदद करने का आश्वासन

अम्बोटिया चाय बागान में प्रबंधन व श्रमिक यूनियन के बीच बैठक कर्सियांग :अम्बोटिया चाय बागान के कार्यालय में गोजमुमो के श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लान्टेशन लेबर युनियन (डीटीडीपीएलयू) व बागान के निदेशक अनिल बंसल के बीच एक बैठक हुई. इसमें बीते 10 अगस्त को भीषण बरसात के कारण आये भूस्खलन से इस बागान में […]

अम्बोटिया चाय बागान में प्रबंधन व श्रमिक यूनियन के बीच बैठक

कर्सियांग :अम्बोटिया चाय बागान के कार्यालय में गोजमुमो के श्रमिक संगठन दार्जिलिंग तराई डुवार्स प्लान्टेशन लेबर युनियन (डीटीडीपीएलयू) व बागान के निदेशक अनिल बंसल के बीच एक बैठक हुई. इसमें बीते 10 अगस्त को भीषण बरसात के कारण आये भूस्खलन से इस बागान में स्थित जकसिंहधुरा गांव में सात मकानों की दशा बिगड़ने पर चर्चा की गयी. यह जानकारी देते हुए डीटीडीपीएलयू कर्सियांग महकमा कमेटी के सांगठनिक सचिव व पार्टी प्रवक्ता दया देवान ने बताया कि इन मकानों स्थिति खराब होने के कारण पीड़ितों को दूसरी जगह बसाने की आवश्यकता है.
उन्होंने बताया कि बैठक में हुए निर्णय के अनुसार पहले चरण में दो मकानों के पीड़ित परिवारों को सुरक्षित स्थान में बसाया जायेगा. यहां के ओढ़ारे में मकान बनाने हेतु बागान प्रबंधन की ओर जमीन उपलब्ध करायी गयी है. परंतु पीड़ित परिवारों ने अन्य जगह में मकान बनाने के लिए अपनी सहमति जतायी. इस पर बागान के निदेशक ने पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया. अन्य पांच मकानों को भी जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान में जमीन देखकर पीड़ितों को पुनर्वासित करने की जिम्मेदारी जकसिंहधुरा गांव निवासी प्रेम प्रधान को सुपुर्द की गयी है.
सभा में हुए निर्णय के अनुसार, सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इस क्षेत्र के परिभ्रमण पर बुलाकर बरसाती पानी की धारा को दुरुस्त करने के लिए योजना तैयार की जायेगी. बैठक में संगठन के महकमा कमेटी के प्रचार-प्रसार सचिव संतोष तामंग, महकमा कमेटी के उपाध्यक्ष अमृत छेत्री, प्रेम देवान, अम्बोटिया प्रखंड कमेटी अध्यक्ष श्याम कुमार प्रधान, अम्बोटिया डीटीडीपीएलयू सचिव सनिल विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें