36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रमिकों की समस्या का समाधान किया जायेगा

श्रमिकों से मुलाकात कर जानी समस्याएं झूठ की राजनीति पर विश्वास नहीं करने का किया आह्वान नागराकाटा : भाजपा सांसद जॉन बारला सांसद बनने के बाद बानरहाट थाना अंतर्गत बंद रेड बैंक चाय बागान पहुंचे और श्रमिकों से मुलाकात की. उन्होंने श्रमिकों को चाय बागान की समस्या का समाधान करने का आश्वान दिया है. इस […]

श्रमिकों से मुलाकात कर जानी समस्याएं

झूठ की राजनीति पर विश्वास नहीं करने का किया आह्वान
नागराकाटा : भाजपा सांसद जॉन बारला सांसद बनने के बाद बानरहाट थाना अंतर्गत बंद रेड बैंक चाय बागान पहुंचे और श्रमिकों से मुलाकात की. उन्होंने श्रमिकों को चाय बागान की समस्या का समाधान करने का आश्वान दिया है. इस दौरान बारला ने चुनाव से पहले श्रमिकों को दिये गये वचन पूरा करने की बात कही.
रेड बैंक चाय बागान में आयोजित बैठक में चाय श्रमिकों ने सांसद बारला का जमकर स्वागत किया. बंद चाय बागान में सांसद को निकट से देखने के बाद चाय बागान खुलने की उम्मीद श्रमिकों में जगी है. एक दशक से बंद चाय बागान की अवस्था दयनीय है. सैकड़ों चाय श्रमिक बागान बंद होने के बाद पलायन कर चुके हैं.
इस विषय का जिक्र करते हुए सांसद जॉन बारला ने कहा कि काफी परिवार के सदस्यों के साथ बिखराव हुआ है. पहले उन परिवार के सदस्यों को बुलाकर परिवार के साथ मिलाया जाएगा. आर्थिक संकट के कारण घर-परिवार को छोड़कर दूसरे राज्यों में जानेवाले व्यक्तियों की तालिका तैयार कर सभी को घर वापस लाने के लिए सरकार के समक्ष बातचीत करने की बात कही. चुनाव से पहले श्रमिकों से जो वादा किया था, उस विषय पर बोलते हुए श्री बारला ने कहा कि मैंने चुनाव से पहले बंद चाय बागानों को खोलना, पर्जापट्टा और न्यूनतम मजदूरी मुद्दा को पूरा करने का भरोसा दिया था. सरकार के समक्ष इस मांग को केन्द्र सरकार डंकन्स समूह का चाय बागान खोलने का प्रयास किया था. परंतु राज्य सरकार इस विषय पर कुछ मदद नहीं की. बंद चाय बागानों को लेकर केवल राजनीति किया.
पंचायत चुनाव से पहले रेड बैंक चाय बागान खुलने की बात थी. लेकिन वह आज तक नहीं खुला है. यहां के चाय श्रमिक आर्थिक और समाजिक रुप से संकट की अवस्था में है. श्रमिकों को होसियार मानते हुए बारला ने कहा कि आपलोग झुठ की राजनीति पर विश्वास ना करें. यहां से भाजपा सांसद के रुप में मुझे आपलोगों ने निर्वाचित किया है. मैं इसे अवश्य पूरा करूंगा. सांसद की बात सुनकर चाय श्रमिकों में एक नयी ऊर्जा आ गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें