32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऊर्जस्वी व सप्तदीपा दार्जिलिंग में अव्वल

हिंदी हाईस्कूलों का प्रदर्शन भी रहा अच्छा देशबंधु के राहुल साह को मिले 605 अंक सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ. एक बार फिर सिलीगुड़ी में छात्राओं ने बाजी मारी. सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की ऊर्जस्वी पाल व वाणीमंदिर रेलवे विद्यालय की सप्तदीपा हालदार ने 680 अंक […]

हिंदी हाईस्कूलों का प्रदर्शन भी रहा अच्छा

देशबंधु के राहुल साह को मिले 605 अंक

सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ. एक बार फिर सिलीगुड़ी में छात्राओं ने बाजी मारी. सिलीगुड़ी गर्ल्स हाई स्कूल की ऊर्जस्वी पाल व वाणीमंदिर रेलवे विद्यालय की सप्तदीपा हालदार ने 680 अंक के साथ दार्जिलिंग जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. दार्जिलिंग जिले से भले ही कोई भी प्रथम दस की मेधा सूची में नहीं है, फिर भी परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

सिलीगुड़ी देशबंधु हिंदी हाई स्कूल के परीक्षार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. विद्यालय से 246 परीक्षार्थी इस बार के माध्यमकि परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमे से 230 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल किया है. 230 में से 17 परीक्षार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं. 605 अंकों के साथ राहुल साह ने विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है. वहीं 595 अंकों के साथ अभय कुमार मुखिया ने दूसरा व कृष्ण नंदन पात्रा ने 591 अंक हासिल कर विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल के कुल 83 परीक्षार्थी इस बार माध्यमिक परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमे से 63 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. आशीष ठुकार ने 406 अंक के साथ विद्यालय में प्रथम, सुमन कुमार सहनी ने 395 अंक के साथ दूसरा और विष्णु सहनी ने 372 अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है. शहर के डांगीपाड़ा स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद गर्ल्स हाई स्कूल से कुल 344 परीक्षार्थी इस बार के माध्यमिक परीक्षा में शामिल हुयी थी. जिसमे से 336 को सफलता मिली है. 446 अंक के साथ अंजली ठाकुर ने विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया है. वहीं प्रिया पोद्दार 443 अंक साथ दूसरा और रिया प्रसाद ने 416 अंक के साथ तीसरा स्थान ग्रहण किया है.

शहर से सटे सुकना स्थित शिव मंगल सिंह मेमोरियल हिंदी हाई स्कूल से कुल 221 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमे से 143 ने सफलता हासिल किया है. 556 अंक के साथ निखिल प्रसाद ने विद्यालय में प्रथम, 477 अंक के साथ आकृति झा ने द्वितीय व 445 अंक के साथ आशीष कुमार झा ने तृतीय स्थान ग्रहण किया है.

न्यूजलपाईगुड़ी इलाका स्थित लाल बहादुर शास्त्री हिंदी हाई स्कूल के प्रवीण कुमार साह ने 538 अंक के साथ विद्यालय में प्रथम, 526 अंक के साथ सोनाली कुमारी ने दूसरा और 512 अंक के साथ प्रिया गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया है. इस बार की माध्यमिक परीक्षा में लाल बहादूर शास्त्री हिंदी हाई स्कूल से कुल 247 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जिसमे से 131 को सफलता मिली है.

शहर के खालपाड़ा स्थिति सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल फॉर गर्ल्स से कुल 240 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमे से 135 ने सफलता हासिल किया. 461 अंक हासिल कर लीलावती साहू ने विद्यालय में प्रथम, 405 अंक के साथ पूजा कुमारी ने दूसरा, 396 अंक के साथ सुलेना कुमारी मुखिया तीसरा स्थान हासिल किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें