28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरफ्तार भू-माफिया को नहीं मिली जमानत, डीडी करेगी पूछताछ

कोर्ट ने फिर पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा रेगुलेटेड मार्केट में सरकारी जमीन हड़पने का मामला कई अन्य आरोपी पहले ही खा चुके हैं जेल की हवा सिलीगुड़ी : भूमाफिया के आरोप में गिरफ्तार विश्वजीत सिंह उर्फ बिशु को फिलहाल पुलिसिया पूछताछ से राहत नहीं मिली है. सिलीगुड़ी अदालत ने शुक्रवार को एकबार […]

कोर्ट ने फिर पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

रेगुलेटेड मार्केट में सरकारी जमीन हड़पने का मामला
कई अन्य आरोपी पहले ही खा चुके हैं जेल की हवा
सिलीगुड़ी : भूमाफिया के आरोप में गिरफ्तार विश्वजीत सिंह उर्फ बिशु को फिलहाल पुलिसिया पूछताछ से राहत नहीं मिली है. सिलीगुड़ी अदालत ने शुक्रवार को एकबार फिर उसे पांच दिनों के लिए सिलीगुड़ी मेट्रॉपोलिटन पुलिस की डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी) को सौंप दिया है. अगली सुनवायी अब आठ मई को होगी.
विदित हो कि बिशु 25 अप्रैल यानी गुरुवार को डीडी के हत्थे चढ़ा था. प्रधाननगर थाना क्षेत्र के पाती कॉलोनी का रहनेवाले बिशु पर उत्तर बंगाल में कच्चे मालों की सबसे बड़ी मंडी सिलीगुड़ी रेगुलेटेड मार्केट की सरकारी जमीन को अवैध तरीके से हड़पने और उसी मार्केट में गैर-कानूनी तरीके से मॉर्केट कॉम्पलेक्स का निर्माण करने का आरोप है.
इस मामले में पुलिस उसे काफी दिनों से तलाश रही थी. इसी मामले में प्रधाननगर थाना पुलिस तृणमूल कांग्रेस नेता जय प्रकाश चौहान उर्फ हिम्मत को गिरफ्तार कर जेल की हवा खिला चुकी है. वह 42 दिनों तक पुलिस रिमांड और तकरीबन 18 दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहने के बाद अदालत से जमानत पर रिहा हुआ. इसके अलावा भू-माफिया के इसी गिरोह से जुड़े अन्य शागिर्द संजय गुप्ता, देवब्रत सरकार, जय देवनाथ, परिमल साहा उर्फ खोकन आदि भी सलाखों के पीछे पहुंच चुके थे.
पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य शागिर्दों अशोक चौधरी और प्रभूनाथ प्रसाद की भी तलाश कर रही है. यहां उल्लेखनीय यह है कि बीते वर्ष राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में भूमाफिया गिरोह पूरी तरह लगाम लगाने के लिए सिलीगुड़ी मेट्रॉपोलिटन पुलिस को फरमान जारी किया था. सीएम के इस फरमान के बाद सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों से विभिन्न थानों की पुलिस ने भूमाफिया से जुड़े 70 से भी अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें