26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकतंत्र के महापर्व में दिखा जोश और उत्साह

सिलीगुड़ी: युवाओं ने की अनोखी पहल वोटरों को दी फ्री टोटो सेवा सिलीगुड़ी : विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के मकसद से 17वें लोकसभा चुनाव-19 के दूसरे चरण के चुनाव के दौरान सिलीगुड़ी के युवाओं ने अनोखी पहल की. गुरुवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट के चुनाव के दौरान युथ ऑफ इंडिया […]

सिलीगुड़ी: युवाओं ने की अनोखी पहल

वोटरों को दी फ्री टोटो सेवा
सिलीगुड़ी : विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के मकसद से 17वें लोकसभा चुनाव-19 के दूसरे चरण के चुनाव के दौरान सिलीगुड़ी के युवाओं ने अनोखी पहल की. गुरुवार को दार्जिलिंग लोकसभा सीट के चुनाव के दौरान युथ ऑफ इंडिया नामक संस्था द्वारा मतदाताओं के लिए फ्री टोटो सेवा शुरू की गयी. संस्था से जुड़े स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने अपने पॉकेट मनी से फंड बचाकर यह अनोखा सेवा का काम किया.
संस्था से जुड़े युवा कार्यकर्ता अभिषेक खेतान का कहना है कि मतदाताओं को मतदान देने और घर पहुंचने में किसी तरह की तकलीफ न हो, इसी मकसद से यह सेवा कार्य किया गया. मतदाता वोट देने के लिए घंटों-घंटों कतार में खड़े रहकर अपने समय का इंतजार करते हैं. कड़ी धूप में घंटों खड़े रहने से परेशानी होती है. चलने-फिरने में तकलीफ होती है. लोगों को मतदान केंद्र से घर पहुंचने में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए ही शहर के 10 मतदान केंद्रों से फ्री टोटो सेवा शुरू की गयी.
इसी तरह से नेहा शर्मा ने बताया कि एसएफ रोड स्थित सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर ब्वॉयज, देशबंधुपाड़ा स्थित तराई स्कूल, पानीटंकी मोड़ के पास रामकृष्ण क्लब, नेताजी ब्वॉयज स्कूल, खालपाड़ा स्थित समसिया मदरसा, कंचनजंघा स्टेडियम, प्रधाननगर स्थित सिस्टर निवेदिता स्कूल, पशु अस्पताल रोड स्थित इरीगेशन बंग्लो, कॉसमॉस मॉल व चेकपोस्ट के पास स्थित मतदान केंद्रों से यह फ्री सेवा का कार्य दिन भर किया गया. सुबह तकरीबन 10.30 बजे स्थानीय वेनस मोड़ से इस अनोखे पहल की शुरुआत की गयी.
एक अन्य कार्यकर्ता सैलेश जिंदल के अनुसार दिनभर में 1800 से भी अधिक मतदाताओं को इस सेवा का लाभ मिला.छात्र-छात्राओं के इस अनोखे पहल और युवा जोश पर पुलिस ने दोपहर तकरीबन तीन बजे ब्रेक लगा दिया. चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का हवाला देकर शहर के दो अलग-अलग मतदान केंद्रों के नजदीक से दो टोटो जब्त कर लिया और फ्री टोटो सेवा को पूरी तरह बंद करवा दिया.
सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर ब्वॉयज के सामने एसएफ रोड व तराई स्कूल के पास से मतदाताओं को उतारकर पुलिस प्रशासन ने टोटो जब्त किया. इस घटना के बाद युवाओं का जोश फीका पड़ गया और अन्य मतदान केंद्रों से भी टोटो परिसेवा बंद कराने को मजबूर होना पड़ा. सैलेश जिंदल का कहना है कि हम छात्र अपने पॉकेट मनी से फंड बचाकर यह सेवा का कार्य कर रहे थे.
हम मतदाताओं को घर से मतदान केंद्र तक नहीं ला रहे थे बल्कि मतदान दे चुके लाचार मतदाताओं को ही घर पहुंचाने का कार्य कर रहे थे, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमारी एक नहीं सुनी और यह सेवा बंद करवा दी. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतदान प्रक्रिया का काम पूरी तरह बंद हो जाने के बाद रात सात बजे जब्त टोटो छोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें