28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश व ओलावृष्टि से बिगड़ी सूरत

बिजली कड़कने से कई स्थानों पर बत्ती गुल उच्च माध्यमिक की परीक्षा में भी हुयी परेशानी निर्धारित समय में 15 मिनट की बढ़ोत्तरीकी गयी सिक्किम में भी बर्फबारी सेना ने पर्यटकोंको सुरक्षित निकाला सिलीगुड़ी : बृहस्पतिवार को मौसम की मार से सिलीगुड़ी,पहाड़ एवं सिक्किम का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. सुबह से ही […]

बिजली कड़कने से कई स्थानों पर बत्ती गुल

उच्च माध्यमिक की परीक्षा में भी हुयी परेशानी
निर्धारित समय में 15 मिनट की बढ़ोत्तरीकी गयी
सिक्किम में भी बर्फबारी सेना ने पर्यटकोंको सुरक्षित निकाला
सिलीगुड़ी : बृहस्पतिवार को मौसम की मार से सिलीगुड़ी,पहाड़ एवं सिक्किम का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया. सुबह से ही मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया था. दिन में कई बार भारी बारिश एवं ओलावृष्टि हुयी. इसके अलावा रात में भी मौसम के मिजाज में कोई सुधार नहीं हुआ. देर रात तक भारी बारिश और तेज आवाज के साथ बिजली कड़कती रही.इसकी वजह से कई इलाकों की बिजली गुम हो गयी. सिलीगुड़ी में कई स्थानों पर जल जमाव की स्थिति भी देखी गयी.
मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को सिलीगुड़ी के साथ-साथ सिक्किम के लाचुंग इलाके में भारी बर्फबारी हुई है. जबकि दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र एवं उत्तर बंगाल के अन्य स्थानों पर भी मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. बारिश और ओलावृष्टि के कारण सिलीगुड़ी के कई इलाके में बिजली सेवा पर असर पड़ा .कई स्थानों पर ट्रांसफर्मर उड़ जाने की खबर है. जिसके कारण कई इलाकों में बत्ती गुल हो गई. आम लोगों को इसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. अभी पूरे राज्य के साथ-साथ सिलीगुड़ी में भी उच्च माध्यमिक परीक्षा चल रही है.
बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण उच्च माध्यमिक परीक्षा पर भी असर पड़ा है. कई स्कूलों में बिजली चली गई. परीक्षार्थी तथा स्कूल प्रबंधन के लोग काफी परेशान हुए. मिली जानकारी के अनुसार आज कई स्कूलों में परीक्षा के समय में 15 मिनट की बढ़ोतरी की गई. दूसरी ओर मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सिक्किम के लाचुंग के साथ-साथ सिलीगुड़ी में ओलावृष्टि हुई है. जबकि दार्जिलिंग, कालिम्पोंग इलाके में जमकर बारिश हो रही है. कल भी राहत मिलने की संभावना नहीं है.
मौसम विभाग ने कल शुक्रवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश, ओलावृष्टि तथा बिजली चमकने की संभावना व्यक्त की है. इस बीच बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण काफी संख्या में पर्यटक सिक्किम के छांगु में फंस गए थे. सेना की मदद से सभी पर्यटकों को निकाला गया है. सेना के प्रवक्ता कर्नल एस के तिवारी ने बताया है कि लाचुंग इलाके में बर्फबारी के कारण काफी संख्या में पर्यटक फंसे हुए थे.
इन सभी पर्यटकों को सुरक्षित गंगतोक लाया गया है. सेना ने पहले से ही राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया था. सड़कों को साफ करवा कर वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई. श्री तिवारी ने बताया कि सबसे पहले महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों को निकाला गया. 300 से अधिक पर्यटक सुरक्षित निकाले गए हैं. जरूरतमंदों को चिकित्सा सेवा भी दी गई है.
इन सभी पर्यटकों को छांगु से पहले 17 माइल इलाके में सेना कैंप लाया गया. वहां से सबको गंगतोक पहुंचाया गया. इधर, उत्तर बंगाल के और भी कई स्थानों पर बारिश एवं तूफान की खबर है. दार्जिलिंग से हमारे संवाददाता के अनुसार ठंड और बर्फबारी के डबल अटैक से पहाड़वासी परेशान रहे.
सुबह दार्जिलिंग के प्रसिद्ध पयर्टन स्थल सन्दकफु,फालुट आदि क्षेत्र में बर्फबारी हुयी. दार्जिलिंग शहर में भी बारिस के साथ ओले गिरे. बारिस और ओले ने पहाड़ पर ठंड दोगुना कर दिया है. आज सुबह 8 बजे से ही पहाड में बारिश होने लगी. उसके बाद बर्फबारी ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. पूरे पहाड़ पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें