28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूचबिहार : तृणमूल के हाथ से निकला कुर्शामारी ग्राम पंचायत बोर्ड, निर्दलीय व भाजपा गठबंधन ने जमाया कब्जा

कूचबिहार : कुर्शामारी ग्राम पंचायत बोर्ड तृणमूल के हाथ से निकल गया. इसपर निर्दल व भाजपा पंचायत सदस्यों ने कब्जा जमा लिया है. सोमवार को भारी तनाव के बीच दूसरी बार बोर्ड गठन प्रक्रिया शुरू हुई. पंचायत चुनाव में तृणमूल को पांच सीटें,जबकी निर्दल को तीन व भाजपा के पांच सीटें मिली थी. सोमवार सुबह […]

कूचबिहार : कुर्शामारी ग्राम पंचायत बोर्ड तृणमूल के हाथ से निकल गया. इसपर निर्दल व भाजपा पंचायत सदस्यों ने कब्जा जमा लिया है. सोमवार को भारी तनाव के बीच दूसरी बार बोर्ड गठन प्रक्रिया शुरू हुई. पंचायत चुनाव में तृणमूल को पांच सीटें,जबकी निर्दल को तीन व भाजपा के पांच सीटें मिली थी.

सोमवार सुबह से पंचायत बोर्ड गठन को लेकर कुर्शामारी इलाके में विशाल पुलिस बल तैनात की गयी थी. इसे लेकर तनाव को देखते हुए कुर्शामारी बाजार की सभी दुकाने भी बंद रही. हालांकि तृणमूल के पांच सदस्यों ने बोर्ड गठन प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया. इससे भाजपा व निर्दल गठबंधन ने कुर्शामारी में आसानी से बोर्ड गठन कर लिया.

निर्दल सदस्य मजिबर रहमान मिंया को प्रधान व निर्दल की टुंपा बर्मन उपप्रधान चुनी गयीं. माथाभांगा एडिश्नल एसपी इंद्रजीत सरकार ने कहा कि आज की बोर्ड गठन प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है. इससे पहले भाजपा व निर्दल की अनुपस्थिति का कारण दिखाते हुए तृणमूल ने इस पंचायत बोर्ड का गठन किया था. इसके बाद निर्दल व भाजपा गठबंधन ने उस बोर्ड गठन प्रक्रिया को अवैध बताते हुए अदालत पहुंचे. अदालत के निर्देश से दोबारा बोर्ड गठन किया गया.

तृणमूल पंचायत सदस्य तथा पूर्व प्रधान जुलजेलाल मिंया ने कहा कि आज का बोर्ड गठन अवैध है. इसलिए तृणमूल ने इस प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया. यह मामला अभी भी अदालत में विचाराधीन है.
दूसरी ओर बोर्ड गठन के बाद निर्दल व भाजपा गठबंधन के प्रधान मजीबर रहमान मिंया ने कहा कि पूर्व के अवैध बोर्ड के खिलाफ अदालत के निर्देश पर आज का बोर्ड गठन किया गया है. बोर्ड गठन को लेकर निर्दल व भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें