32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग : यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन ने किया सीएम से आग्रह

दार्जिलिंग : आने वाले लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाने की मांग दार्जिलिंग दौरे पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की गयी. इसके लिये बुधवार को यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष नफिस अहमद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी. […]

दार्जिलिंग : आने वाले लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाने की मांग दार्जिलिंग दौरे पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की गयी. इसके लिये बुधवार को यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष नफिस अहमद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी.

विज्ञप्ति के अनुसार श्री अहमद ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग के मतदाताओं ने सीट से भूमिपुत्र उम्मीदवार की मांग की जा रही है. ऑर्गनाइजेशन भी भूमिपुत्र उम्मीदवार के ही पक्ष में है. इसके लिये यूनाइटेड माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन ने दार्जिलिंग लोकसभा सीट से रेफ फादर सोलोमन सुब्बा को योग्य उम्मीदवार बताया है.

ईसाई समुदायों की संस्था क्रिस्चयन माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन की ओर से भी रेभ फादर सोलोमन सुब्बा के नाम का प्रस्ताव रखा जा चुका है. क्रिस्चयन माइनॉरिटी ऑर्गनाइजेशन के अधीन 15 सौ चर्च हैं. इसी इसी तरह से 2 लाख 50 हजार से अधिक मुस्लिम समुदाय हैं. राज्य सरकार की ओर से गठित किये गये पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड में आठ समुदाय हैं, जिसमें भोजपुरी, मारवाड़ी, सिख, मुस्लिम, इसाई, धोवी, बौद्ध, बंगाली शामिल हैं.
इन सभी समुदायों के साथ बिना किसी भेदभाव किये चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने सबको एकजूट रखकर विकास कार्य किया. पिछले कुछ दिनों पहले मुस्लिम धर्म गुरू मौलाना, ईसाई धर्म गुरू फदर एवं विशप ने कोलकाता के कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर मुलाकात मुलाकात करके होने वाले लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग सीट से रेभ फादर सोलोमन सुब्बा को उम्मीदवार बनाने की मांग की थी.
इसी तरह से पहाड़ के अल्पसंख्यक समुदायों ने तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्वगणों से लेकर मंत्रियों से भेंट करके फादर सुब्बा को दार्जिलिंग सीट से उम्मीदवार बनाने की मांग करती रही है. दार्जिलिंग के चौरस्ता में आयोजित नेताजी सुवास चन्द्र बोस की जयंती पर रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने भी हिस्सा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें