25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : छात्रों की शर्मनाक हरकतों से सभी शर्मसार

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी ब्वॉयज हाईस्कूल के कुछ बच्चों द्वारा की गयी शर्मनाक हरकतों के बाद सिलीगुड़ी से लेकर नवान्न तक में खलबली मची हुयी है. वहीं दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन की भी नींद उड़ी हुयी है. आनन-फानन में स्कूल में मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यहां बता दें कि सिलीगुड़ी के […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी ब्वॉयज हाईस्कूल के कुछ बच्चों द्वारा की गयी शर्मनाक हरकतों के बाद सिलीगुड़ी से लेकर नवान्न तक में खलबली मची हुयी है. वहीं दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन की भी नींद उड़ी हुयी है. आनन-फानन में स्कूल में मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.
यहां बता दें कि सिलीगुड़ी के ख्यातिप्राप्त स्कूलों में शामिल सिलीगुड़ी ब्वॉयज हाईस्कूल के कुछ बच्चों ने सोमवार को बदमाशी का नया रिकार्ड बना दिया है. एक ओर जहां तीन छात्र सरेआम शराब पीते धरे गये वहीं कुछ छात्रों ने अपना न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.
इस घटना के बाद से ही स्कूल प्रशासनमें हड़कंप है. इसके साथ ही अभिभावकों की भी नींद हराम हो गयी है. मंगलवार को इस घटना को लेकर सिलीगुड़ी ब्वॉयज हाईस्कूल में दिन भर गहमा-गहमी बनी रही.
शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों का स्कूल में आना-जाना लगा रहा. मंगलवार दिनभर यहां बैठकों का दौर चला.स्कूल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ छात्रों के शर्मनाक हरकतों से राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारी भी परेशान हैं.
स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री कार्यालय नवान्न ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट मंगाई है. सूत्रों के अनुसार राज्य शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर ने स्कूल के टीचर इंजार्ज क्षीतिश बर्मन पर फोन पर बात की है.
उन्होंने इस हालत पर अपनी चिंता जाहिर करते हुर पूरे मामले पर एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. जो तीन बच्चे शराब पीते पकड़े गए हैं,उनका पिछला रिकार्ड भी नवान्न ने मांगी है. सूत्रों ने आगे बताया है कि नवान्न के साथ ही सिलीगुड़ी में राज्य मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में भी इस मामले को लेकर खलबली मची हुयी है.
उत्तरकन्या के दो आला अधिकारी आज स्कूल के दौर पर भी आये. इसके अलावा स्कूल निरीक्षक डीआई ने भी स्कूल का दौरा किया. उन्होंने टीचर इंचार्ज तथा अन्य शिक्षकों के साथ एक बैठक भी की और हालात का जायजा लिया.
डीआई और शिक्षा विभाग के दो अन्य अधिकारियों के स्कूल से जाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में काफी संख्या में अभिभावक आये हुए थे. हांलाकि जिन बच्चों पर शराब पीने का आरोप लगा था,उनके अभिभावक बैठक में नहीं आये.
इस बैठक के बाद स्कूल प्रबंधन ने मोबाइल फोन पर बैन लगा दिया है. अभिभावकों को साफ-साफ बता दिया गया कि मोबाइल फोन लेकर स्कूल आने वाले बच्चों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जायेगी.दूसरी ओर शराब पीते पकड़े गये तीनो छात्र भी स्कूल नहीं आये थे.
सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह क्लास शुरु होने के बाद कुछ विद्यार्थियों ने अपना ही न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन ने कक्षा 10 तथा 11 में अभियान चलाया. इस दौरान 35 मोबाईल फोन जब्त किये गए. आज अभिभावकों को मोबाइल फोन वापस कर दिये गए हैं.
साथी उनको दोबारा मोबाइल फोन देने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी गयी है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को कंचनजंघा स्टेडियम में सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल के तीन छात्र स्कूल ड्रेस में शराब तथा अन्य नशीली पदार्थों का सेवन कर रहे थे. तभी स्टेडियम में खड़े कुछ लोगों की नजर उनपर पड़ गयी. पूछताछ पहले उनलोगों ने शराब सेवन की बात को इंकार कर दिया.
बाद में स्कूल बैग की तलाशी करने पर देशी शराब की बोतल मिलने से सभी चकरा गये. आरोपी तीनों बच्चे सिलीगुड़ी के खोलाचांदफापड़ी तथा तीनबत्ती मोड़ के रहने वाले हैं. इस विषय पर सिलीगुड़ी ब्वॉयज स्कूल के टीचर इंचार्ज क्षीतिश बर्मन ने बताया कि यह घटना काफी अफसोसजनक है.
अभिभावकों के साथ बैठक की गयी है. स्कूल में मोबाइल फोन पर बैन लगा दिया गया है. शराब पीने और न्यूड वीडियो बनाने के जो आरोपी हैं उनसे पूछताछ की जायेगी. जरूरत पड़ने पर इन बच्चों की काउंसिलिंग भी करायी जायेगी. अभिभावकों से भी बच्चों पर कड़ी नजर रखने का अनुरोध किया गया है.
मंत्री गौतम देव भी चिंतित
इस घटना से राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव भी चिंतित हैं.वह इस मामले पर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से बात करेंगे. श्री देव कल बुधवार को सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रहे हैं. वह इस मुद्दे को कैबिनेट की बैठक में भी उठाएंगे.
ब्वॉयज हाई स्कूल की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री देव ने कहा कि सभी स्कूलों में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगना चाहिए. वह कक्षा 8 से 12 वीं तक के बच्चों के अभिभावकों के साथ शीघ्र ही एक बैठक करने वाले हैं.
वह बंगला के साथ साथ हिंदी स्कूलों का भी दौरा करेंगे एवं अभिभावकों के साथ उनकी बातचीत होगी. स्कूल में मोबाइल फोन लाने पर रोक लगाने के संबंध में वह राज्य के शिक्षा मंत्री से भी बातचीत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें