28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : पार्टी समर्थकों की गिरफ्तारी पर भड़के तृणमूल कार्यकर्ता, रिहाई के लिए काटा बवाल

जलपाईगुड़ी : तृणमूल युवा कार्यकर्ता कौस्तभ तलापात्र के साथ मारपीट करने के आरोप में बुधवार को दो लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. गुरुवार को पहाड़पुर, बारोपेटिया एवं पातकाटा इलाके में तृणमूल समर्थक भारी संख्या में कोतवाली थाने का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन करने लगे. जानकारी मिली है कि प्रदर्शनकारी तृणमूल […]

जलपाईगुड़ी : तृणमूल युवा कार्यकर्ता कौस्तभ तलापात्र के साथ मारपीट करने के आरोप में बुधवार को दो लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. गुरुवार को पहाड़पुर, बारोपेटिया एवं पातकाटा इलाके में तृणमूल समर्थक भारी संख्या में कोतवाली थाने का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन करने लगे.
जानकारी मिली है कि प्रदर्शनकारी तृणमूल जिला महासचिव कृष्ण दास के समर्थक हैं. कृष्ण दास की अगुवायी में गुरुवार सुबह 5 बजे से लेकर दोपहर तक दोनों आरोपियों को मुक्त करने की मांग को लेकर घेराव व प्रदर्शन चलता रहा. आखिरकार दिन के लगभग 2 बजे आरोपी को एक प्राइवेट गाड़ी में जलपाईगुड़ी अदालत ले जाया गया.
इधर इस प्रदर्शन को लेकर थाना मोड़ इलाके में भारी जाम लग गयी. जैसे जैसे दिन चढ़ता गया इलाके की स्थिति बद से बदतर होती रही. तनाव को रोकने के लिए राजगंज, मयनागुड़ी, धूपगुड़ी एवं मेटेली थाने से रैफ मंगाये गये. दूसरी ओर दलीय समर्थकों के गिरफ्तारी की खबर पाकर सुबह सुबह जलपाईगुड़ी के सांसद विजय चंद्र बर्मन भी कोतवाली थाना पहुंच गये.
स्थिति को संभालने तीन डीएसपी एवं डिप्टी मैजिस्ट्रेट थाने पहुंचे. थाना आईसी के चेंबर में चार-पांच घंटे तक बैठक चला. दिन के लगभग 1 बजे सांसद विजय चंद्र बर्मन थाना से निकल गये. उन्होंने थाना मोड़ पर पत्रकारों से कहा कि कुछ खास घटना नहीं है. पुलिस ने जिन्हें गिरफ्तार किया है वह घटना में शामिल नहीं है.
उन्होंने कहा कि तनावपूर्ण स्थिति को संभालने के लिए जनप्रतिनिधि के तौर पर थाने आये थे. कृष्ण दास मीटिंग से निकलकर दलीय कार्यकर्ताओं को समझाने के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ.
जलपाईगुड़ी जिला पुलिस अधीक्षक अमिताभ माइती ने बताया कि परिस्थिति तनावपूर्ण देखते हुए आरोपियों को सुरक्षा के लिए प्राइवेट गाड़ी से अदालत ले जाया गया. आरोपियों के खिलाफ मामला दायर किया गया है. तृणमूल जिला युवा अध्यक्ष सैकत चटर्जी ने कहा कि कानून अपना काम करेगी. पूरे मामले की जानकारी राज्य नेताओं को दी गयी है.
क्या है मामला
बुधवार को जिला परिषद हॉल में दलीय सभा में शामिल होने आये कुछ कार्यकर्ता अपनी बाइक व गाड़ियों को कौस्तभ के घर के सामने खड़ी कर दी. आरोप है कि कौस्तभ ने उन बाइकों में तोड़फोड़ कर टायर का हवा खोल दिया. इसके बाद कृष्ण दास व उसके समर्थक कौस्तभ की जमकर पिटाई की. उसे खून से लथपथ हालत में पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया.
रात में कौस्तभ ने कृष्ण दास एवं उसके समर्थकों के खिलाफ कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवायी. बुधवार रात को कृणमूल दास के समर्थकों मजनु मोहम्मद एवं जहांगीर आलम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनलोगों को रिहा करने के लिए गुरुवार सुबह 5 बजे से हजारों लोग कृष्ण दास की अगुवायी में कोतवाली थाने के घेराव कर प्रदर्शन करने लगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें