28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : आठ और नौ जनवरी को केंद्रीय ट्रेड यूनियन का भारत बंद एसएफआइ ने भी किया समर्थन

सिलीगुड़ी : माकपा के छात्र संगठन एसएफआइ ने भी केंद्रीय ट्रेड यूनियन द्वारा आहूत आठ और नौ जनवरी को भारत बंद का समर्थन किया है. इसके तहत एसएफआइ की दार्जिलिंग जिला इकाई के बैनर तले सिलीगुड़ी में रैली निकाली गयी और दो दिवसीय बंद का जोरदार तरीके से समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया. जिला अध्यक्ष […]

सिलीगुड़ी : माकपा के छात्र संगठन एसएफआइ ने भी केंद्रीय ट्रेड यूनियन द्वारा आहूत आठ और नौ जनवरी को भारत बंद का समर्थन किया है. इसके तहत एसएफआइ की दार्जिलिंग जिला इकाई के बैनर तले सिलीगुड़ी में रैली निकाली गयी और दो दिवसीय बंद का जोरदार तरीके से समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया.
जिला अध्यक्ष सागर शर्मा के अगुवायी में सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम के सामने से रैली शुरु हुई जो हॉस्पिटल मोड़, वेनस मोड़, हिलकार्ट रोड, एयरव्यू मोड़ होते हुए विधान रोड स्थित गोस्टो पाल मूर्ति के सामने पहुंचकर समाप्त हुयी.
रैली को संबोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि केंद्र की श्रम व जन विरोधी नीतियों के विरुद्ध केंद्रीय ट्रेड यूनियन के भारत बंद का छात्र संगठन भी समर्थन करता है. आठ और नौ जनवरी को भारत बंद के दौरान एसएफआइ कॉलेज, स्कूल व विश्वविद्यालयों के भी बंद का समर्थन करेगी.
दूसरी ओर इस बंद को सफल बनाने के लिए सीटू के दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से सिलीगुड़ी में एक रैली का आयोजन किया गया था. जिसमें लगभग सभी ट्रेड यूनियनों ने भाग लिया. लोगों के बीच पर्चा बांटने के साथ ही श्रमिकों के हित में आयोजित होने बंद के समर्थन की अपील की गयी.
सीटू के दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष समन पाठक ने बताया कि वे अपने कैंपेन के अंत तक पहुंच गये हैं. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के श्रमिक विरोधी नीतियों से सभी वाकिफ हैं. सीटू ने बंद का समर्थन करने के लिए राज्य सरकार को एक पत्र भी लिखा है. उन्होंने बताया कि बंद के समर्थन में 7 जनवरी को सिलीगुड़ी में एक महारैली भी निकाली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें