Advertisement

devgarh

  • Jul 11 2019 8:28AM
Advertisement

देवघर : कांवरियों के लिए सुविधा केंद्र में अस्थायी टेंट बनेंगे

देवघर : कांवरियों के लिए सुविधा केंद्र में अस्थायी टेंट बनेंगे
देवघर : बाबा मंदिर प्रशासन की ओर से श्रावणी मेला के मद्देनजर मंदिर के सुविधा केंद्र (पाठक धर्मशाला) के खुले बरामदे पर अस्थायी टेंट बनाया जायेगा. इस टेंट में जलार्पण कर बाहर निकलने वाले कांवरिये आराम कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार, टेंट में एक बार में करीब 400 कांवरियों के विश्राम की सुविधा मिल सकती है. 
 
सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ओपी, सूचना प्रसारण केंद्र, अस्थायी ट्रॉमा सेंटर के अलावा उप स्वास्थ्य केंद्र की भी सुविधा होगी. साथ ही कांवरियों को बेहतर इलाज के लिये रेफर करने की स्थिति में दो एंबुलेंस की व्यवस्था दिन-रात बहाल रखने का निर्देश दिया गया है. सुविधा केंद्र में पुरुषों व महिलाओं के लिये अलग-अलग शौचालय व यूरिनल की व्यवस्था बहाल की जा चुकी है. साथ ही पेयजल के लिए तीन वाटर कूलर भी लगाया गया है. 
 
इलाहाबाद की एजेंसी को मिला सफाई का जिम्मा
 
कुंभ मेले में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी निभाने वाली इलाहाबाद की लल्लूजी एंड संस को श्रावणी मेला में सफाई व्यवस्था का बागडोर सौंपा गया है. श्रावणी मेला क्षेत्र में सफाई कार्य के लिए एजेंसी के 400 कर्मी लगाये जायेंगे. दो दिनों में अधिकारी सफाई कर्मियों को लेकर देवघर पहुंच जायेंगे. यह जानकारी नगर आयुक्त अशोक कुमार सिंह ने दी. नगर आयुक्त ने बताया कि श्रावणी मेला में देवघर में भी श्रद्धालुओं को कुंभ जैसी सफाई व्यवस्था व सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार एजेंसी को काम दिया गया है.   
28 दिनों का परमिट बनवा सकते हैं बस मालिक 
 
श्रावणी मेला के दौरान जो भी बस मालिक अपने बस का परिचालन देवघर व सुलतानगंज के लिए करना चाहते हैं वे 28 दिनों के लिए परमिट परिवहन प्राधिकार कार्यालय से बनवा सकते है. बुधवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों और बस ऑनर्स एसोसिएशन की बैठक में यह जानकारी बस संचालकों को दी गयी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement