25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेफर से पहले दें आयुष्मान भारत की जानकारी : डीएम

शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिले के निजी चिकित्सकों को गंभीर प्रकृति के मरीजों को बड़े अस्पताल में रेफर करने के पूर्व प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत की जानकारी देने की अपील की है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है. […]

शेखपुरा : डीएम इनायत खान ने जिले के निजी चिकित्सकों को गंभीर प्रकृति के मरीजों को बड़े अस्पताल में रेफर करने के पूर्व प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत की जानकारी देने की अपील की है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है.

डीएम ने इसके अलावा निजी क्लिनिकों में संस्थागत प्रसव, तपेदिक आदि मरीजों के इलाज की जानकारी और जच्चा-बच्चा के स्वास्थ्य के बारे में सभी जानकारी सरकारी अस्पतालों के साथ साझा करने की अपील की. डीएम समाहरणालय में आइएमए से जुड़े निजी चिकित्सक के साथ बैठक कर रही थीं.
डीएम ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के विभिन्न प्रखंडों की पंचायत में लगाये जाने वाले मेगा स्वास्थ्य शिविर में भी भागीदारी देने की अपील की. जानकारी के अनुसार डीएम का सबसे ज्यादा जोर निजी अस्पतालों में होने वाले संस्थागत प्रसव की जानकारी निकटवर्ती पीएचसी में दिये जाने को लेकर था. इस बैठक में शेखपुरा और बरबीघा नगर क्षेत्र में क्लिनिक संचालित करने वाले एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक शामिल थे.
जिला मुख्यालय में संचालित निजी क्लिनिक संचालकों में पूर्व सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह, उनकी पुत्री डॉ बरखा सोलंकी, दामाद डॉ प्रशांत सिन्हा के अलावा बरबीघा के भी कई डॉक्टर शामिल हुए. डीएम ने जन्म के समय जच्चा और बच्चा के मृत्यु के संबंध में भी आंकड़े साझा करने को कहा. डीएम ने टीबी के मरीजों के इलाज को लेकर भी पीड़ितों के नाम सरकारी अस्पतालों को जानकारी देने को कहा है, ताकि टीबी के मरीजों को सरकारी सुविधा का भी लाभ दिया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें