27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनसरोकार से जुड़ी समस्याओं को कांग्रेस ने उठाया : अध्यक्ष

शिवहर : कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को संबोधित 12 सूत्री मांग पत्र जिला पदाधिकारी को सौंपकर जनसरोकार से जुड़ी समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ठ कराते हुए त्वरित समाधान की मांग की है. जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारियों के शिष्टमंडल ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि वर्ष 2019 में […]

शिवहर : कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को संबोधित 12 सूत्री मांग पत्र जिला पदाधिकारी को सौंपकर जनसरोकार से जुड़ी समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ठ कराते हुए त्वरित समाधान की मांग की है.

जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारियों के शिष्टमंडल ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि वर्ष 2019 में आई भीषण बाढ़ में पांचों प्रखंड में काफी क्षति हुई है. सरकार ने 2017 के सूची के हिसाब से सहायता राशि देने की घोषणा की. परंतु मात्र 60 फिसदी लोगों को लाभ मिल पाया है .वहीं 2019 के लिस्ट के अनुसार भी अभी तक भुगतान नहीं किया गया है.
मांग पत्र में कहा गया है बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों को चालू कराया जाय. एनएच104 पथ के निर्माण का कार्य अधर में लटका है. जिनको वृद्धावस्था पेंशन मिल रहा था. उनमें से कई को भुगतान नहीं किया जा रहा है. उक्त सभी समस्या का त्वरित समाधान किया जाय. मांग पत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं भवन प्रमंडल तथा एलइओ योजना विभाग में काफी अनियमतिता बरते जाने की बात कहते हुए सुधार लाने के लिए अनुरोध किया गया है. मांग की गयी है कि वाहन नियम के नाम पर धांधली एवं लूट बंद हो एवं लोगों को समय दिया जाए कि अपना अपना पेपर का काम सही कर ले और जिला के बीचो-बीच वाहन जांच न करवाया जाए. कहा गया है कि शिवहर में डिग्री कॉलेज तो खुला. परंतु उसमें किसी तरह का पठन-पाठन सुविधा नहीं है. जिससे विद्यार्थियों का काफी परेशानी हो रही है.
कहा गया है कि बेलवा डैम निर्माण कार्य काफी दिनों से अधूरा पड़ा है.
जिसके कारण राहगीरों को परेशानी हो रही है. इसका निर्माण कार्य शीघ्र सुनिश्चित कराया जाय. रेल यातायात की सुविधा के लिए रेलवे लाइन का निर्माण यथाशीघ्र करवाने का अनुरोध किया गया है. वहीं अदौरी खोरी पाकर पुल जो शिवहर लोगों की अहम मांग है. उसे अविलंब पूरा करने की भी मांग की गयी है. कहा गया है कि बिहार राज्य खाद्य निगम शिवहर का निविदा जो रुका है. उसे अविलंब खोलकर सुचारू रूप से चलाया जाए. ताकि कालाबाजारी एवं जमाखोरी ना हो. लोगों को ससमय खदान मिल सके. वही शिवहर जिला में आयुष्मान भारत कार्ड बनाने का प्रबंध अविलंब किया जाए ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके.
अभी शिवहर जिला में 60 फिसदी लोगों के पास आयुष्मान कार्ड उपलब्ध नहीं है. उक्त सभी समस्याओं के समाधान की मांग की गयी है. मौके पर चंदन कुमार सिंह,जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह, प्रमोद राय, दिनेश कुमार आजाद मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें