28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाउदपुर : टूटे ट्रैक पर दौड़ी मौर्य एक्सप्रेस, टला हादसा

एकमा/दाउदपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान-छपरा रेलखंड में एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच माने मठिया गांव के समीप 348/26 किलोमीटर के नजदीक रेल हादसा टल गया. इस रेलखंड के डाउन ट्रैक पर गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस टूटे हुए ट्रैक पर ही दौड़ गयी. लेकिन ग्रामीणों की सूझ बूझ से हादसा टल गया. इस […]

एकमा/दाउदपुर : पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान-छपरा रेलखंड में एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच माने मठिया गांव के समीप 348/26 किलोमीटर के नजदीक रेल हादसा टल गया. इस रेलखंड के डाउन ट्रैक पर गोरखपुर से हटिया जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस टूटे हुए ट्रैक पर ही दौड़ गयी. लेकिन ग्रामीणों की सूझ बूझ से हादसा टल गया. इस दौरान दो घंटे से भी अधिक समय तक इस ट्रैक पर परिचान बाधित रहा.
जानकारी के अनुसार एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच ट्रैक टूट गया था. बताया जाता है कि टूटे रेल ट्रैक को देखकर माने मठिया गांव के समीप गेहूं की बुआई कर रहे किसानों ने आनन-फानन में छपरा जा रही डाउन मौर्य एक्सप्रेस के चालक व गार्ड को लाल कपड़ा दिखाया और शोर मचाकर ट्रेन रुकवाई. इसके बाद ग्रामीणों ने ट्रेन के चालक व गार्ड को इसकी जानकारी दिया. ट्रेन के चालक और गार्ड ने टूटे रेल ट्रैक देखने के बाद एकमा स्टेशन अधीक्षक को इसकी जानकारी दी.
स्टेशन अधीक्षक पीके राठौर की सूचना पर रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर टूटे रेल ट्रैक को प्लेट लगाकर परिचालन शुरू कराया. स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि डाउन मौर्य एकमा स्टेशन से 10.55 में प्रस्थान की और 12.20 में दाउदपुर स्टेशन पर पहुंची. बताया जाता है कि ठंड के कारण रेल ट्रैक टूटने की घटना घटित हुई है.
रेल विभाग के अधिकारी इसकी जांच कर रहे है. सूचना पाकर घटनास्थल पर एडीएन सीवान, पीडब्लूआइ उमेश्वर प्रसाद चौधरी, जिला से जीआरपी के एसआइ एसएस शुक्ला, विजय प्रसाद, अशोक कुमार ने पहुंच स्थिति का जायजा लिया. वहीं रेल कर्मियों को टूटे रेल ट्रैक त्वरित मरम्मत करने का निर्देश दिया. इस दौरान डाउन ट्रैक पर दो घंटे तक परिचालन बाधित रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें