25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घड़ी पहनने पर शिक्षकों ने छात्र को बेरहमी से पीटा, मुकदमा दर्ज

मुकड़ेरा स्थित विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की घटना दो शिक्षकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज दाउदपुर थाना क्षेत्र के बड़वा गांव का रहने वाला है छात्र छपरा(सारण) : छात्र घड़ी पहन कर स्कूल गया तो शिक्षकों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई की. इतना ही नहीं, शिक्षकों ने छात्र को धमकी दी है […]

मुकड़ेरा स्थित विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की घटना

दो शिक्षकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज
दाउदपुर थाना क्षेत्र के बड़वा गांव का रहने वाला है छात्र
छपरा(सारण) : छात्र घड़ी पहन कर स्कूल गया तो शिक्षकों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई की. इतना ही नहीं, शिक्षकों ने छात्र को धमकी दी है कि इसकी शिकायत की तो अंजाम बुरा होगा. यह घटना मंगलवार की है. रिविलगंज थाना क्षेत्र के मुकरेड़ा स्थित विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले विशाल कुमार के पिता राजीव कुमार सिंह ने दो शिक्षकों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. यह मामला सुर्खियों में तब आया जब शिक्षकों की बेरहमी से पिटाई के कारण घायल छात्र को उपचार के लिए उसके परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे.
जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के बड़वा गांव के निवासी तथा नागालैंड में भारतीय सेना में हवलदार लिपिक के पद पर कार्यरत राजीव कुमार सिंह ने बताया कि बताया कि सोमवार को उनका पुत्र स्कूल नहीं गया था और सोमवार को स्कूल में घोषणा की गयी थी कि मंगलवार को कोई भी छात्र घड़ी पहन कर स्कूल नहीं आयेगा. इसकी जानकारी विशाल कुमार को नहीं थी. इस वजह से वह घड़ी पहन कर स्कूल चला गया जिसके कारण स्कूल के शिक्षक रोनाल्ड और शाहिल ने जब स्कूल में छुट्टी हो गयी तो विशाल कुमार को एक कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई की. छात्र विशाल ने बताया कि लाठी-डंडे से कमर व घुटने के बीच वाले हिस्से पर बेरहमी से पिटाई की. इस वजह से बैठने,चलने व खड़े होने में भी छात्र को परेशानी हो रही है.
घायल छात्र का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. छात्र के पिता राजीव कुमार सिंह ने बताया कि इस घटना के कारण उनका पुत्र काफी भयभीत है और वह अब स्कूल जाने के नाम पर भयभीत हो गया है और वह स्कूल जाने से साफ इन्कार कर रहा. स्कूल व शिक्षक के नाम से विशाल के मन में नफरत व घृणा हो गयी है. राजीव कुमार सिंह ने बताया कि उनके पुत्र की उम्र करीब 12 वर्ष है और वह दो वर्ष से स्कूल में पढ़ता है. स्कूल का उद्घाटन भी दो वर्ष पहले ही हुआ था. बड़े तामझाम के साथ जब इस स्कूल का उदघाटन हुआ था तो पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इस स्कूल के निदेशक रिविलगंज प्रखंड के प्रमुख भी हैं. सरकार व न्यायालय के आदेश के मुताबिक बच्चों को पीटना घोर अपराध है और बच्चों को शिक्षण संस्थानों में किसी भी वजह से पिटाई करना तो, मारपीट की बात करना भी गैर कानूनी है.
क्या कहते हैं संचालक
छात्र कैमरे वाली घड़ी पहन कर आया था और उसको यह घड़ी पहन कर नहीं आने के लिए कहा गया था. छात्र की पिटाई करने वाले एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. एक ही शिक्षक ने छात्र को पीटा था जिसे निलंबित किया गया है. दूसरे शिक्षक ने मारपीट नहीं की थी.
राहुल राज , निदेशक , विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, ,मुकरेड़ा, रिविलगंज, सारण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें