25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छपरा जेल में वर्चस्व को लेकर कैदियों के बीच मारपीट, एक घायल

छपरा :छपरा मंडल कारा में बंद कैदियों के बीच वर्चस्व कायम करने को लेकर शुक्रवार को दोपहर के समय जमकर मारपीट हो गयी. इस घटना में एक कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल कैदी का इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया. घटना का कारण आपसी विवाद और वर्चस्व की लड़ाई बताया […]

छपरा :छपरा मंडल कारा में बंद कैदियों के बीच वर्चस्व कायम करने को लेकर शुक्रवार को दोपहर के समय जमकर मारपीट हो गयी. इस घटना में एक कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल कैदी का इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया. घटना का कारण आपसी विवाद और वर्चस्व की लड़ाई बताया जा रहा है. इस घटना के बाद जेल प्रशासन ने जांच अभियान चलाया.

घायल कैदी जलालपुर थाना क्षेत्र के कोठेया गांव निवासी रितिक सिंह बताया जाता है. वह आर्म्स एक्ट के मामले में मई माह में जेल में आया था. दोपहर के समय जेल के वार्ड संख्या तीन, दस और 21 कैदियों के बीच वर्चस्व कायम करने को लेकर मारपीट हो गयी. इसी घटना में रितिक सिंह की पकड़ कर पिटाई कर दिया गया. पिटाई करने वालों में हरिहर सहनी, टिंकू शर्मा और नरेश राय, इरफान खान शामिल हैं. मारपीट की घटना जेल के वार्ड संख्या दस में हुई. जेल में मारपीट की घटना के कारण अफरा-तफरी मच गयी. जेल में उत्पन्न भगदड़ पर नियंत्रण करने के लिए जेल प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान जेल प्रशासन को बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच मारपीट में एक गुट में नरेश राय, अमीर रजा खान, इरफान खान शामिल थे, जबकि दूसरे गुट में रितिक सिंह, मनीष, मोनू राय, सोनू राय व अन्य शामिल थे. तभी घंटी बजा और पुलिस ने लाठी चार्ज किया. जेल में पहले से भी वर्चस्व को लेकर लड़ाई होते रहा है. इन लोगो को काबू करने के लिए जेल प्रशासन को हमेशा बल प्रयोग करना पड़ रहा है. इस घटना कुछ दिनों पहले जेल में बंद नरेश राय की पिटाई वर्चस्व को लेकर की गयी थी.

इस मामले में पूछने पर जेल अधीक्षक मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्चस्व की लड़ाई में दोनों गुटों के बीच मारपीट हुई है और एक कैदी को जख्म लगा था जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है और जेल में वर्चस्व की लड़ाई में शामिल बंदियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. इस घटना से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें