25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरायकेला : बैंक ऑफ इंडिया ने किया 478 लाभुकों के बीच 30 करोड़ ऋण का वितरण

सरायकेला : स्थानीय टाउन हॉल में बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ग्राहक मिलन कार्यक्रम सह ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के पहले दिन लगभग 478 लाभुकों के बीच 30 करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया गया. शिविर में मुख्य रूप से झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के महाप्रबंधक चंद्रशेखर सहाय उपस्थित थे. अपने संबोधित […]

सरायकेला : स्थानीय टाउन हॉल में बैंक ऑफ इंडिया द्वारा ग्राहक मिलन कार्यक्रम सह ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के पहले दिन लगभग 478 लाभुकों के बीच 30 करोड़ रुपये का ऋण वितरण किया गया. शिविर में मुख्य रूप से झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के महाप्रबंधक चंद्रशेखर सहाय उपस्थित थे.

अपने संबोधित में महाप्रबंधक सहाय कहा कि बैंक द्वारा कई ऋण योजनाएं चलाया जा रहा है जिसमें मुद्रा लोन, डेयरी लोन, कृषि, उद्योग हेतु ऋण सहित महिला स्‍वयं सहायता समूह के सदस्यों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए छोटे-छोटे ऋण योजना चलाया जा रहा है. बैंक का उदेश्य है लोग बैंक से जुड़कर ऋण योजनाओं का लाभ उठाएं और आत्मनिर्भर बनें.

सहाय ने महिलाओं द्वारा बनाये गये सखी मंडलों को भी बैंक से जुड़ने व ऋण योजनाओं का लाभ प्राप्त करने की बात कही. सहाय ने कहा कि भारत को पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था वाला देश बनाने के लिए बैंकों की सक्रिय भूमिका रहे इसके लिए वर्त्तमान में दूसरे चरण में बैंक ऑफ इंडिया ने सात जिले में ऐसे ग्राहक मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजन किया है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आंचलिक प्रबंधक अमित कुमार खां ने कहा कि शिविर में विभिन्न ऋण योजनाओं का स्टॉल लगाया गया है. साथ ही जागरूकता हेतु स्टॉल लगाया गया है जिसमें लोगों को ऋण के बारे में जानकारी दी जा रही है. ताकि लोग ऋण योजनाओं से जुड़ सकें और उसका लाभ प्राप्त करें.

शिविर में पीएम जनधन योजना से लोगों का खोला गया खाता

कार्यक्रम में पीएम जनधन योजना के बारे में जानकारी देते हुए लोगों का खाता खोला गया, साथ ही बैंक में आधार को खाते से जोड़ना, आधार प्रमाणिकरण के अलावे केंद्र सरकार के विभिन्न योजनाओं से लोगों का अनुभव साझा किया गया. शिविर के दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी लाभुकों के बीच ऋण का वितरण किया जायेगा.

शिविर में विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाये गये थे. जिसमें ऑटोमोबाईल सेक्टर के स्टॉल, ऋण योजनाओं के प्रति जागरूकता के लिए ई रिक्शा, एमएसएमई, होम लोन सहित अन्य का स्टॉल लगाया गया था. साथ ही ऋण के लिए लोगों से आवेदन भी प्राप्त किया गया. कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन उप आंचलिक प्रबंधक सुकांत कुमार महांती द्वारा किया गया. मौके पर कई बैंककर्मी के अलावे सखी मंडल के सदस्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें