32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज, पाकुड़ में कमल राजमहल में चला तीर-धनुष

देवघर : निकाय चुनाव के परिणाम में संतालपरगना के 10 निकायों में से छह पर भाजपा जीती है. इस चुनाव में दिलचस्प बात यह है कि सूबे के दो कद्दावर मंत्री डॉ लोइस मरांडी और मंत्री राज पलिवार के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की करारी हार हुई है. उपराजधानी दुमका में निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते […]

देवघर : निकाय चुनाव के परिणाम में संतालपरगना के 10 निकायों में से छह पर भाजपा जीती है. इस चुनाव में दिलचस्प बात यह है कि सूबे के दो कद्दावर मंत्री डॉ लोइस मरांडी और मंत्री राज पलिवार के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की करारी हार हुई है. उपराजधानी दुमका में निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते हैं जबकि मधुपुर के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की सीट पर झामुमो की जीत हुई है.
वहीं गोड्डा निकाय चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ होने से गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे और गोड्डा के विधायक अमित मंडल की साख पर भी सवाल उठने लगे हैं. इस निकाय चुनाव में झामुमो ने मधुपुर और राजमहल की दोनों ही सीटों पर कब्जा जमाया है. दुमका और गोड्डा निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों ने ही भाजपा को धूल चटायी है. दुमका की भाजपा प्रत्याशी अमिता रक्षित राज्य में सबसे अधिक 8288 वोटों से हारीं हैं. जबकि कृषि मंत्री रणधीर सिंह जो जामताड़ा जिले के निकाय चुनाव के प्रभारी थे, वे अपनी प्रतिष्ठा बचाने में कामयाब रहे हैं. क्योंकि जामताड़ा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर मिहिजाम के अध्यक्ष पद पर भाजपा की जीत हुई है. हालांकि मिहिजाम में उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस जीती है. वहीं जामताड़ा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी की भी नहीं चली.
मुख्यमंत्री का मैनेजमेेंट भी काम नहीं आया : दुमका में निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हुआ था. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी बैठक भी किया था. एक रात वे दुमका में हॉल्ट भी किये थे. लेकिन मुख्यमंत्री का मैनेजमेंट भी दुमका में भाजपा प्रत्याशी को जीत नहीं दिला सका. वहीं मंत्री डॉ लोइस मरांडी इसे प्रतिष्ठा का चुनाव मान कर घर-घर खुद जनसंपर्क कर रहीं थी. फिर भी भाजपा की करारी हार हुई.
कहां-कहां जीती भाजपा : जिस छह निकायों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है, उसमें बासुकिनाथ नगर पंचायत, जामताड़ा नगर पंचायत व मिहिजाम नगर परिषद, साहिबगंज नगर परिषद, पाकुड़ नगर परिषद और बरहरवा नगर पंचायत शामिल हैं. झामुमो ने मधुपुर नगर परिषद व राजमहल नगर पंचायत में जीत दर्ज की है. दुमका और गोड्डा में निर्दलीय जीते हैं.
बरहरवा में भी लहराया भगवा
साहिबगंज नगर परिषद
अध्यक्ष : श्रीनिवास यादव (भाजपा) वोट : 9152
निकटतम प्रतिद्वंद्वी:बासकीनाथ यादव(कांग्रेस)वोट: 8253
उपाध्यक्ष : रामानंद साह (भाजपा) वोट : 9677
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: एखलाक नदीम-8523
बरहरवा नगर पंचायत
अध्यक्ष : श्यामल दास (भाजपा) वोट :5159
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: राकेश कुमार-2462
उपाध्यक्ष : लोकेश कुशवाहा (भाजपा) वोट : 4536
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: मो नसीरूद्दीन 2658
पाकुड़ नगर परिषद
अध्यक्ष : संपा साहा (भाजपा) वोट : 7914
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: मीरा प्रवीण सिंह-5219
उपाध्यक्ष : सुनील कुमार सिन्हा(भाजपा) वोट : 6116
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: सोमनाथ घोष-3734
राजमहल नगर पंचायत
अध्यक्ष : केताबुद्दीन शेख(झामुमो) प्राप्त वोट : 3262
निकटतम प्रतिद्वंद्वी: जयंत सिंह-2586.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें