27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेमेंट नहीं मिला, तो प्लेटफॉर्म का काम छोड़ कांट्रैक्टर फरार

590 मीटर लंबे प्लेटफॉर्म नंबर 3 व 4 पर छह महीने से अधूरा पड़ा है काम 7 वाटर बूथ में 2 से 3 ही चालू बीतें फरवरी माह से है काम बंद ट्रेन पकड़ने पहुंचे यात्रियों को ही रही असुविधा प्लेटफॉर्म नंबर तीन से इंटरसिटी, हाटे बाजार व हमसफर सहित कई ट्रेनों का होता है […]

  • 590 मीटर लंबे प्लेटफॉर्म नंबर 3 व 4 पर छह महीने से अधूरा पड़ा है काम
  • 7 वाटर बूथ में 2 से 3 ही चालू
  • बीतें फरवरी माह से है काम बंद
  • ट्रेन पकड़ने पहुंचे यात्रियों को ही रही असुविधा
  • प्लेटफॉर्म नंबर तीन से इंटरसिटी, हाटे बाजार व हमसफर सहित कई ट्रेनों का होता है परिचालन
सहरसा : सरकारी कार्यों में लेटलतीफी जगजाहिर है. इसलिए तो सहरसा जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन व चार का निर्माण कार्य बीते छह माह से अधूरा पड़ा है. जबकि आनन-फानन में इस प्लेटफॉर्म पर से महत्वपूर्ण ट्रेनें तो चलायी जा रही है.लेकिन यात्री सुविधाओं का तनिक ध्यान नहीं रखा जा रहा है. रेल सूत्रों के अनुसार पेमेंट नहीं मिलने की वजह से कांट्रैक्टर फरार है. जबकि कई बार संवेदक को रेल विभाग द्वारा नोटिस भी भेजा जा चुका है. बता दें कि करीब 8 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म नंबर 3, 4 व 5 का निर्माण कार्य व फूट ओवरब्रिज का विस्तार सहित अन्य कई यात्री सुविधाओं के मद्देनजर कार्य पूरा किया जाना था.
प्लेटफॉर्म नंबर तीन की लंबाई करीब 590 मीटर है. सिंगल प्रोजेक्ट रविन्द्र कुमार को टेंडर जारी किया गया था. लेकिन बीते फरवरी माह से ही प्लेटफॉर्म नंबर तीन व चार पर प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है.
प्लेटफॉर्म के आधे हिस्से में ही टाइल्स लगाया गया है. जबकि आधे हिस्से को यूं ही छोड़ दिया गया है. दक्षिण दिशा में 50 मीटर तक प्लेटफॉर्म का पक्कीकरण भी नहीं किया गया है. 7 वाटर बूथों में से 2 से 3 ही चालू है. जबकि अन्य वाटर बूथों में टोटियां तक नहीं लगायी गयी है.
सहरसा जंक्शन पर अत्यधिक ट्रेन का लोड बढ़ाने से बीते मार्च माह में प्लेटफॉर्म नंबर 3 व 4 का निमाण कार्य पूरा किये बिना ही ट्रेन चला दी गयी है. अधूरे प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
हालांकि रेल विभाग संवेदक को कई बार इस संदर्भ में नोटिस भेज चुका है. लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है. जबकि इस प्लेटफॉर्म से हाटे बाजार, इंटरसिटी एक्सप्रेस, जानकी, जनसेवा व चंपारण हमसफर जैसी कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.
उबड़-खाबड़ प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को ट्रेन से उतार-चढ़ाव में काफी परेशानियां होती है. वहीं वाटर बूथ चालू नहीं होने से पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है. रेल कंस्ट्रक्शन विभाग के एईएन वी उपाध्याय ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर जिन हिस्सों में काम पूरा नहीं हुआ है, संवेदक को नोटिस भेजा जा चुका है. जल्द पूरा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें