27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव में ‘शक्ति बूथ’ पर भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त ने क्या कहा

रांची : लोकसभा चुनाव की तरह झारखंड विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं के लिए ‘शक्ति बूथ’ बनाये जाने की उम्मीद थी. इसी वर्ष संपन्न हुए आम चुनाव में महिलाओं के लिए विशेष रूप से बूथ बनाये गये थे. वहां मतदान अधिकारी भी महिलाएं ही थीं. इसकी काफी सराहना भी हुई थी. इसलिए उम्मीद की जा […]

रांची : लोकसभा चुनाव की तरह झारखंड विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं के लिए ‘शक्ति बूथ’ बनाये जाने की उम्मीद थी. इसी वर्ष संपन्न हुए आम चुनाव में महिलाओं के लिए विशेष रूप से बूथ बनाये गये थे. वहां मतदान अधिकारी भी महिलाएं ही थीं. इसकी काफी सराहना भी हुई थी. इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि झारखंड विधानसभा में भी ऐसी व्यवस्था होगी, लेकिन प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अब तक ऐसी कोई घोषणा नहीं की है.

इस संबंध में भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से रांची में जब संवाददाताओं ने सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग लोगों को मतदान केंद्र तक लाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है. ‘शक्ति केंद्र’ अक अच्छी पहल है. यदि राज्य के निर्वाचन अधिकारी चाहें, तो ऐसा केंद्र वह बना सकते हैं. स्थानीय जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर उन्हें इस संबंध में फैसला करने की पूरी आजादी है.

उल्लेखनीय है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपने साथी चुनाव आयुक्तों के साथ दो दिन के रांची दौरे पर थे. बुधवार को झारखंड की राजधानी पहुंचे श्री अरोड़ा ने दो दिन की मैराथन बैठक के बाद गुरुवार को प्रेस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग झारखंड में भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए जो भी कदम उठाने होंगे, राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उठायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें