28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेड़ो : बच्चों ने वैज्ञानिक सोच प्रदर्शित किया

डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी बेड़ो : विद्यालय में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी के आयोजन से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार आता है. आज विज्ञान का युग है और प्रदर्शनी विद्यार्थियों की रुचि के साथ आगे बढ़ने में सहायक साबित होगा. उक्त बातें शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में आयोजित […]

डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी
बेड़ो : विद्यालय में विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी के आयोजन से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार आता है. आज विज्ञान का युग है और प्रदर्शनी विद्यार्थियों की रुचि के साथ आगे बढ़ने में सहायक साबित होगा. उक्त बातें शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में आयोजित विज्ञान सह हस्तकला प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि पद्मश्री सिमोन उरांव ने कही. प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि व विद्यालय के निदेशक कैलाश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. निदेशक कैलाश कुमार ने कहा कि प्रदर्शनी का उद्देश्य विद्यार्थियों के अंदर सहज व सरल तरीके से रचनात्मक शैली का विकास करना है.
साथ ही बच्चों में वैज्ञानिक उत्सुकता को बढ़ाना और उनके अंदर आत्मविश्वास को मजबूत कर कुछ नया करने के लिए उन्हें प्रेरित करना है. प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने कबाड़ वस्तुओं का पुन: उपयाेग कर विज्ञान व हस्तकला के मॉडलों को पेश किया. नियति सांची, साक्षी सिंह, ब्यूटी सिंह, निशा कुमारी, शिवानी कुमारी, मनीषा कुमारी, नमन, दीपांशु, अंकित, सौरभ, गौरव, आर्यन सुरेंद्र ने कृषि एवं खाद्य सुरक्षा, पानी बचाओ, आपदा प्रबंधन, प्राकृतिक संसाधन और प्रबंधन समेत हस्तकला के विषयों पर अपने मॉडल प्रस्तुत किये.
मौके पर कौशिक गोस्वामी, अमित कुमार, श्रवण कुमार, डेविड कुजूर, पंकज पांडेय, प्रकाश कुजूर, अनिता, अंजलि, आरती, सीमा, सावित्री सोमी, सुनील सहित सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें