28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हत्या का विरोध, हरमू में सड़क पर उतरे लोग

रांची : हरमू हाऊसिंग कॉलोनी के इमली चौक पर बुधवार की देर रात एक स्कूल के कर्मी (खलासी) मो अहबाब की हत्या कर दी गयी थी. अहबाब की हत्या के विरोध में गुरुवार को परिजनों के साथ स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे. उन्होंने हरमू रोड स्थित कार्तिक उरांव चौक सुबह आठ बजे ही जाम कर […]

रांची : हरमू हाऊसिंग कॉलोनी के इमली चौक पर बुधवार की देर रात एक स्कूल के कर्मी (खलासी) मो अहबाब की हत्या कर दी गयी थी. अहबाब की हत्या के विरोध में गुरुवार को परिजनों के साथ स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे.
उन्होंने हरमू रोड स्थित कार्तिक उरांव चौक सुबह आठ बजे ही जाम कर दिया. टायर जला कर सड़क पर आगजनी की गयी. साथ ही बोल्डर रख कर हरमू रोड की यातायात व्यवस्था को बाधित कर दिया. आक्रोशित लोग मो अहबाब के हत्यारों को गिरफ्तार करने और परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.
दूसरी ओर जाम के कारण स्कूली बसें और अन्य वाहन कार्तिक उरांव चौक के दोनों ओर फंसे रहे. एक स्कूल बस चालक ने आगे बढ़ने की कोशिश की, तो आक्रोशित युवक डंडा लेकर चालक की ओर बढ़ा.
इससे बच्चे भयभीत हो गये. हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोका. इसके बाद ड्राइवर बस को गली की ओर मोड़ दिया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद लोगों ने साढ़े नौ बजे जाम हटा दिया. इसके बाद सभी इमली चौक के समीप जमा हो गये. जैसे ही आवागमन शुरू हुआ. फिर से इमली चौक से महिलाएं और बच्चे निकले और कार्तिक उरांव चौक को जाम कर दिया. जाम करने और हटाने का खेल करीब चार घंटे तक चला.
काफी देर बाद किशोरगंज की अोर से हरमू चौक की तरफ जानेवाली स्कूली बसें अौर अन्य वाहनों को हरमू हाउसिंग कॉलोनी के अंदरूनी रास्तों से होकर आगे जाना पड़ा.
पुलिस हत्यारे को नहीं पकड़ सकती, तो हम लेंगे बदला
इधर, सूचना पाकर पुलिस भी दल बल के साथ कार्तिक उरांव चौक पहुंची. हटिया डीएसपी, सुखदेव नगर थाना प्रभारी और अरगोड़ा थाना प्रभारी जाम करनेवालों को समझाने की भरसक कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानें. थोड़ी देर सड़क से हटने के बाद प्रदर्शनकारी फिर से सड़क पर आ जा रहे थे. कुछ युवकों ने कहा कि पुलिस अगर हत्या करने वालों को नहीं पकड़ सकती है, तो बोल दें, हम खुद उन हत्यारों से बदला ले लेंगे. जाम करने वालों ने लाठी डंडा सहित अन्य हथियार थाम रखे थे.
आरोपी शीघ्र होंगे गिरफ्तार
सुखदेवनगर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर राजीव रंजन लाल ने कहा कि खाने पीने के क्रम में हुए विवाद में अहबाब को गोली मारी गयी. वहीं अहबाब के दामाद असफाक अंसारी ने अरगोड़ा थाना में ठेकेदार धर्मेंद्र सिंह और जेवर व्यवसायी शशि कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.
उसने कहा कि खाने-पीने के क्रम में ही अहबाब से बकझक हुई थी. इसके बाद धर्मेंद्र ने गोली मार दी. इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने कहा कि छापेमारी की जा रही है . पुलिस ने मौके पर खोजी कुत्ते की टीम को भी बुलवाया. हालांकि आरोपी का पता नहीं चल पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें