27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : गठबंधन का कोई भी नेता हो सकता है पीएम : आजाद

चुनावी हमला : भाजपा के सभी वादे खोखले साबित हुए हैं रांची : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम पद पर यूपीए का रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि गठबंधन का कोई भी नेता इस देश का अगला प्रधानमंत्री हाे सकता है. कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा […]

चुनावी हमला : भाजपा के सभी वादे खोखले साबित हुए हैं
रांची : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम पद पर यूपीए का रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि गठबंधन का कोई भी नेता इस देश का अगला प्रधानमंत्री हाे सकता है.
कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि फेडरल स्ट्रक्चर में सत्ता का विकेंद्रीकरण ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है. यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री कौन होगा? इसके जवाब में कहा कि यह अभी नहीं बता सकता, क्योंकि जब कभी इस तरह की सरकार बनी है, तो बाद में ही पीएम का चुनाव हुआ है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने कहा, हमारा सपना प्रधानमंत्री बनाना नहीं बल्कि एक ऐसे चेहरे को प्रजेंट करना है, जो लोकतंत्र की रक्षा करे और तानाशाह न हो.
उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियों ने देश को हर माेर्चे पर बर्बादी दी है. नोटबंदी, जीएसटी और बेराेजगारी ने साढ़े चौबीस करोड़ लोगों को सीधे तौर पर प्रभावित किया है. बीजेपी ने देश में हर वर्ग के बीच अविश्वास और नफरत का माहौल पैदा किया है. लिहाजा उसका सत्ता में दोबारा लौटना असंभव है. पिछले चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री और भाजपा ने जो वादे किये थे, वे सभी खोखले साबित हुए हैं. पांच साल बाद भाजपा उन सभी वादों पर अपनी रिपोर्ट कार्ड में बात तक नहीं कर रही है.
आजाद ने कहा कि इमरजेंसी को छोड़ उन्होंने इस क्षेत्र पर इतना दबाव कभी नहीं देखा. प्रधानमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे सीबीआइ, इन्कम टैक्स, इडी का भय दिखा कर इस क्षेत्र के एक बड़े हिस्से पर अपनी मनमानी थोपते हैं. कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो मीडिया को काम करने की स्वतंत्रता मिलेगी.
सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ना चाह रही भाजपा
देवघर : सोनारायठाढ़ी के बिंझा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा: बधाई देता हूं कि इतनी गर्मी अौर रमजान के महीने में आप सभी मुझे सुनने आये हैं. झारखंड के मतदाताअों को बताना चाहता हूं, ये साधारण चुनाव नहीं है. पहले नेता देश के लिए जान देते थे, आज अपने स्वार्थ के लिए सत्ता पाने के लिए परेशान हैं. देश की हजारों वर्षों की संस्कृति, तहजीब खतरे में है. सिर्फ चुनावी लाभ के लिए भाजपा देश की सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ना चाहती है.
भाजपा समाज में फूट डालने की कोशिश कर रही है. हम इंसान हैं, लेकिन हमें शैतान बनाने की कोशिश की जा रही है. इससे सावधान रहने की जरूरत है. इनके तिकड़म से सावधान रहने की जरूरत है. आज से लेकर चुनाव समाप्ति तक किसी भी अफवाह से दूर रहना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाअों को विधानसभा चुनावों में 33 फीसदी आरक्षण का लाभ देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें