28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मतदान करें, रेस्तरां और ज्वेलरी दुकानों में छूट पायें

वोट डालने के लिए मतदाताओं को दिये जा रहे हैं तरह-तरह के ऑफर रांची : मतदान करें और शहर के विभिन्न होटल, रेस्तरां व ज्वेलरी दुकानों में छूट पायें. खास बात यह है कि यह छूट छह और सात मई को मिलेगी. झारखंड चेंबर के प्रयास से यह पहल की गयी है. छह मई को […]

वोट डालने के लिए मतदाताओं को दिये जा रहे हैं तरह-तरह के ऑफर
रांची : मतदान करें और शहर के विभिन्न होटल, रेस्तरां व ज्वेलरी दुकानों में छूट पायें. खास बात यह है कि यह छूट छह और सात मई को मिलेगी. झारखंड चेंबर के प्रयास से यह पहल की गयी है.
छह मई को होटलों में मिलनेवाले छूट में मुख्य रूप से हॉट लिप्स (10 फीसदी), द बेस्ट, सेवेंथ हेवेन, होटल वीणा इन एंड रेस्तरां, आइस थ्री रेस्तरां, रॉयल रिट्रीट, कैपिटल हिल, कैपिटल रेसिडेंसी, कावेरी, काव्स, कृष्णा, एकॉर्ड, डेजर्ट डिलाइट, ट्राइडेंट इन, माही रेसीडेंसी, युवराज प्लेस, डोसा प्लाजा, कुपुस्वामी, चिकन देहाती, मेहता ढाबा, इंडिया होटल, प्राणा, द केक शॉप, स्काई वॉक, सनराइज इन, द पड़ोसन, ब्लू शिवालिक, होटल पर्ल, बावर्ची रेस्तरां व पलाश शामिल हैं. जबकि सात मई को जेवर ज्वेलर्स एवं वृंदा ज्वेलर्स में मेकिंग चार्ज पर 40 फीसदी छूट दी जायेगी. इसके अलावा भी कई व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान में छूट की घोषणा की है.
चेंबर ने हस्ताक्षर कराये 2500 मतदान संकल्प पत्र : चेंबर लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी क्रम में संत जेवियर स्कूल के छात्रों के माध्यम से उनके अभिभावकों द्वारा 2,500 मतदान संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर कराया गया. समिति के चेयरमैन मनोज बजाज ने कहा कि प्राचार्य अजीत खेस ने तत्परता दिखाते हुए मतदाता जागरूकता समिति को 2,500 मतदाता संकल्प पत्र सौंपा. मौके पर समिति के सदस्य किशन अग्रवाल मौजूद थे.
विकलांगों व बुजुर्गों को बूथ तक पहुचायेंगी संस्था : लोकसभा चुनाव में विकलांगों व बुजुर्ग मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने के लिए जिंदगी मिलेगी दोबारा संस्था प्रशासन के साथ मिलकर एंबुलेंस की सेवा प्रदान करेगा.
सिर्फ छह और सात मई को ही मिलेगा लाभ
कई अस्पतालों में भी जांच कराने पर मिलेगी छूट
लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने व मतदान केंद्र तक उन्हें पहुंचाने के लिए अस्पतालों की ओर से भी पहल की जा रही है. राजधानी के कई अस्पतालों द्वारा मतदान कर अंगुलियों पर मतदान का चिह्न दिखाने पर विशेष छूट का आॅफर पेश किया जा रहा है.
आर्किड मेडिकल सेेंटर में मतदान का चिह्न दिखाकर इसीजी व शुगर की जांच मुफ्त करायी जा सकती है. वहीं सैमफोर्ड अस्पताल द्वारा ओपीडी व सभी प्रकार की जांच पर 15 फीसदी की छूट दी जा रही है. इधर, शनिवार को सैमफाेर्ड अस्पताल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया, जिसमें अस्पताल प्रबंधन के पदाधिकारी, डॉक्टर व कर्मचारी शामिल हुए.
रिम्स में मतदान के दिन इमरजेंसी को सतर्क रहने का निर्देश : साेमवार को रांची में मतदान को देखते हुए रिम्स में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने इमरजेंसी में आवश्यक दवाएं व अतिरिक्त व्यवस्था करने को कहा है. सदर अस्पताल प्रबंधन को भी सतर्क रहने को कहा गया है.
छह मई को कूरियर सेवाएं बंद रहेगी
झारखंड कूरियर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को हुई. इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम मित्तल ने की. श्री मित्तल ने कहा कि सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि छह मई यानी चुनाव के दिन सभी कूरियर सेवाएं बंद रहेंगी, ताकि कर्मचारी व व्यवस्थापक लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर मतदान कर सकें. बैठक में प्रदीप राजगढ़िया, सुरेश शर्मा, दीपक पंकज, गोपाल, अशोक मुरारका, पप्पू, गंगेश ठाकुर आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें