Advertisement

ranchi

  • May 1 2019 8:45AM
Advertisement

रांची : मुख्यमंत्री ने ईचागढ़ के लुपुगडीह में की सभा, कहा, सीएनटी-एसपीटी एक्ट के दायरे वाली जमीन को भी मिले लोन

रांची : मुख्यमंत्री ने ईचागढ़ के लुपुगडीह में की सभा, कहा, सीएनटी-एसपीटी एक्ट के दायरे वाली जमीन को भी मिले लोन
रांची/ईचागढ़ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में निवास करनेवाली 54 जातियों की जमीन जो सीएनटी-एसपीटी एक्ट के दायरे में आती है, उन्हें किसी तरह का लोन बैंक से नहीं प्राप्त होता है. इस दिशा में राज्य सरकार ने नीलकंठ सिंह मुंडा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है. 
 
इस पर अनुशंसा आने के बाद सरकार निर्णय लेगी, ताकि इस जाति समूह को बैंक से व्यापार, शिक्षा व अन्य कार्यों के लिए लोन मिल सके. श्री दास मंगलवार को ईचागढ़ के लुपुगडीह में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. 

कांग्रेस ने किसानों को ठगा है, गरीबों के नाम पर मतपेटी भरते हैं 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को ठगने का कार्य किया है. छत्तीसगढ़ में किसानों को कांग्रेस ने ठगा है. जबकि 2014 के बाद किसानों के आर्थिक उन्नयन के लिए मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना से आच्छादित किया, जिसका लाभ किसानों को मिल भी रहा है. 
 
राज्य सरकार भी मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 22 लाख 76 हजार किसानों को लाभान्वित करेगी. क्योंकि वर्तमान सरकार का मानना है जब तक अन्नदाता समृद्ध नहीं होंगे, गांव समृद्ध नहीं होगा. भाजपा सरकार ने सिर्फ साढ़े चार साल में गरीबी उन्मूलन के लिए योजनाओं को धरातल पर उतारा है. वहीं दशकों तक कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा देकर पंचायत से पार्लियामेंट तक राज किया, लेकिन देश की समस्या और गरीबी चुनौती के रूप में खड़ी रही. कांग्रेस 2019 में भी गरीबी हटाओ का नारा दे रही है. 

कांग्रेस ने शराब व गांधी जी की तस्वीर बांट वोट लिया
 
इधर, टाटीसिलवे में रोड शो कर मुख्यमंत्री ने कहा कि  चोर और भ्रष्टाचारी लोग एकजुट हुए हैं. महागठबंधन बनाकर नरेंद्र मोदी को हटाना चाहते हैं. देश के खजाने पर वे पंजा नहीं मार पा रहे हैं, क्योंकि वहां एक चौकीदार बैठा है. कांग्रेस की आजादी के बाद से फितरत ही रही है देश को लूटना. 
 
55 साल से ज्यादा देश का नेतृत्व करने के बावजूद गरीबी यथावत क्यों है? कांग्रेस पार्टी के लोगों ने गरीबों को कभी शराब दिया, तो कभी गांधी जी की तस्वीर देकर उनका वोट लेने का काम किया है. कांग्रेस सिर्फ वंशवाद की राजनीति करती है.इधर, मुख्यमंत्री ने अनगड़ा के िसरका में प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में चुनावीसभा की और भाजपा के पक्ष में वोट मांगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement