28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दूसरे चरण के चुनाव के लिए अब तक 20 ने किया नामांकन

कोडरमा, रांची, खूंटी व हजारीबाग के लिए बिके 64 पर्चे स्क्रूटनी 20 को, 22 अप्रैल नाम वापस की अंतिम तिथि रांची : राज्य में दूसरे चरण के चुनाव में कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत सोमवार को 13 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. 19 नामांकन पत्रों […]

कोडरमा, रांची, खूंटी व हजारीबाग के लिए बिके 64 पर्चे
स्क्रूटनी 20 को, 22 अप्रैल नाम वापस की अंतिम तिथि
रांची : राज्य में दूसरे चरण के चुनाव में कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत सोमवार को 13 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. 19 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. अब तक उक्त चार लोकसभा सीटों के लिए कुल 64 नामांकन पत्र बिक चुके हैं. 20 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है.
दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 18 अप्रैल तक चलेगी. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 20 अप्रैल को होगी. 22 अप्रैल नाम वापस की अंतिम तिथि है.
इस चरण के लिए छह मई को मतदान होगा. कोडरमा सीट के लिए अब तक आठ नामांकन दाखिल किये जा चुके हैं. सोमवार को कोडरमा के लिए सात नामांकन पत्र दाखिल किये गये. अबतक 13 लोगाें ने नामांकन पत्र खरीदा है. रांची सीट के लिए अब तक 22 नामांकन पत्र खरीदे गये हैं. वहीं, चार प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं.
15 अप्रैल को दो प्रत्याशियों ने नामांकन भरा. खूंटी और हजारीबाग के लिए चार-चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. सोमवार को खूंटी से तीन और हजारीबाग से एक प्रत्याशी ने नामांकन भरा. इन दोनों सीटों के लिए अब तक क्रमश: 15 और 14 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें