27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची विवि का दीक्षांत समारोह 29 मार्च को, सिंडिकेट की बैठक आज, एक लाख डिग्री को मिलेगी स्वीकृति

रांची : रांची विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक शुक्रवार को तीन बजे कुलपति कक्ष में होगी. इसमें दीक्षांत समारोह के आयोजन व जनवरी 2017 से दिसंबर 2018 तक की परीक्षा में सफल हुए परीक्षार्थियों की डिग्री को स्वीकृति दी जायेगी. लगभग एक लाख डिग्री को स्वीकृति दी जायेगी. दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए विद्यार्थी […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक शुक्रवार को तीन बजे कुलपति कक्ष में होगी. इसमें दीक्षांत समारोह के आयोजन व जनवरी 2017 से दिसंबर 2018 तक की परीक्षा में सफल हुए परीक्षार्थियों की डिग्री को स्वीकृति दी जायेगी. लगभग एक लाख डिग्री को स्वीकृति दी जायेगी.
दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए विद्यार्थी 16 मार्च तक आवेदन जमा कर सकते हैं. इधर, स्नातकोत्तर सत्र 2015-17 के विद्यार्थियों को मार्क्सशीट नहीं मिलने के कारण वे डिग्री के लिए आवेदन जमा नहीं कर पा रहे हैं. पीजी सत्र 2015-17 का रिजल्ट जारी होने के बाद भी अब तक अंक पत्र नहीं मिला है.
इससे विद्यार्थियों में आक्रोश है. अपना अंक पत्र लेने विवि के मोरहाबादी स्थित कंप्यूटर सेंटर पहुंचे विद्यार्थियों का कहना था कि अंक पत्र नहीं मिलने के कारण वे दीक्षांत समारोह में डिग्री के लिए आवेदन जमा नहीं कर पा रहे हैं. इस संबंध में रांची विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को सभी स्नातकोत्तर विभागों को अंक पत्र भेज दिया गया. विद्यार्थी संबंधित विभाग से अपना अंक पत्र प्राप्त कर सकते हैं. उल्लेखनीय है कि डिग्री के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 16 मार्च है.
दीक्षांत समारोह में पीजी के विद्यार्थी को डिग्री : रांची विवि का 32वां दीक्षांत समारोह 29 मार्च को होगा. समारोह में बेस्ट ग्रेजुएट सहित स्नातकोत्तर स्तर के टॉपरों को गोल्ड मेडल मिलेगा.
एमफिल सेमेस्टर वन का नहीं जारी हुआ रिजल्ट : रांची विवि के एमफिल (सत्र 2017-18) के सेमेस्टर वन का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है. विद्यार्थी रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर गुरुवार को विवि मुख्यालय पहुंचे थे. विद्यार्थियों का कहना था कि एमफिल सेमेस्टर एक की परीक्षा जनवरी में समाप्त हो गयी थी, लेकिन अब तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है.
विद्यार्थियों का कहना था कि एक वर्ष में दो सेमेस्टर की परीक्षा होनी है, पर यहां एक सेमेस्टर का भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ है. विद्यार्थियों ने विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार से मुलाकात कर जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें