28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची साइकिल शेयरिंग सेवा : 35 साइकिलें अपने घर ले गये लोग

रांची : राजधानी में साइकिल शेयरिंग सेवा सार्वजनिक हित को ध्यान में रखते हुए शुरू की गयी थी. जर्मनी से मंगायी गयी साइकिलों में जीपीएस के जरिये इलेक्ट्रॉनिक मॉनिटरिंग की व्यवस्था की है. सुरक्षा की दृष्टि से इस बात को प्रचारित भी किया गया. लेकिन, इसके बावजूद लोग साइकिलों को घर ले जा रहे हैं. […]

रांची : राजधानी में साइकिल शेयरिंग सेवा सार्वजनिक हित को ध्यान में रखते हुए शुरू की गयी थी. जर्मनी से मंगायी गयी साइकिलों में जीपीएस के जरिये इलेक्ट्रॉनिक मॉनिटरिंग की व्यवस्था की है. सुरक्षा की दृष्टि से इस बात को प्रचारित भी किया गया. लेकिन, इसके बावजूद लोग साइकिलों को घर ले जा रहे हैं.
शेयरिंग सिस्टम के शुरुआती आठ दिनों में 35 साइकिलों को लोगों ने लौटाया नहीं है. लगभग सभी लोग साइकिलों को अपने घरों पर ले गये हैं. जीपीएस के जरिये साइकिलों को ट्रैक कर सेवा प्रदाता कंपनी चार्टेड स्पीड के प्रतिनिधि लोगों के घर जाकर साइकिलें वापस ला रहे हैं. इसके अलावा पहले सप्ताह में कुल 600 साइकिलों में से 180 साइकिलों को चलाने वालों ने नुकसान पहुंचाया है.
23,085 राइड चलीं साइकिलें : शुरुआती एक सप्ताह में शेयरिंग सिस्टम के तहत 23,085 राइड साइकिलें चली हैं. इन राइडों के लिए 1,284 लोगों ने साइकिल चलाने के एवज में किराया दिया. जबकि, शेष लोगों ने ऑफर के तहत साइकिलों का नि:शुल्क भ्रमण किया.
साइकिल चलाने के लिए कुल 32,848 लोगों ने मोबाइल ऐप डाउनलोड कर अपना पंजीयन कराया. साइकिल शेयरिंग के लिए शुरू किये गये कॉल सेंटर में फोन कर पूछने वाले भी बड़ी संख्या में रहे. कॉल सेंटर पर कुल 2,11,239 लोगों ने फोन कर जानकारी हासिल की.
डिएक्टिवेट किये गये पुराने एकाउंट : चार्टेड बाइक एेप पर सभी पुराने एकाउंट्स को डिएक्टिवेट कर दिया गया है. अब वायलेट रिचार्ज कराने के बाद सबक्रिप्शन लेने वालों को साइकिल की सवारी करने की अनुमति होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें