25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कंपनी के पास तेल भराने का पैसा नहीं, चार दिन से कचरा उठाव ठप

रांची नगर निगम ने दो महीने से नहीं किया है एस्सेल इंफ्रा को बकाये का भुगतान रांची : राजधानी के 33 वार्डों की सफाई व्यवस्था का काम संभाल रही कंपनी एस्सेल इंफ्रा के पास वाहनों में तेल भराने का पैसा नहीं है. इस वजह से कचरा उठानेवाले वाहन पिछले चार दिनों से शहर के विभिन्न […]

रांची नगर निगम ने दो महीने से नहीं किया है एस्सेल इंफ्रा को बकाये का भुगतान
रांची : राजधानी के 33 वार्डों की सफाई व्यवस्था का काम संभाल रही कंपनी एस्सेल इंफ्रा के पास वाहनों में तेल भराने का पैसा नहीं है. इस वजह से कचरा उठानेवाले वाहन पिछले चार दिनों से शहर के विभिन्न कचरा ट्रांसफर स्टेशनों में खड़े हैं. यानी संबंधित वार्डों में चार दिनों से कचरा नहीं उठाया जा रहा है. ऐसे में इन वार्डों की हालत नारकीय हो गयी है.
जानकारी के अनुसार शहर के विभिन्न पेट्रोल पंपों का कंपनी पर 30 लाख रुपये से ज्यादा बकाया हो गया है. इसलिए पेट्रोल पंपों ने भी कंपनी को तेल देने से इनकार कर दिया है. कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि रांची नगर निगम के पास दो माह का भुगतान लंबित है. इस कारण वाहनों में डीजल भी नहीं भरा पा रहे हैं. वहीं, कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे पा रहे हैं.
नगर निगम का प्रयास नाकाफी : इधर, रांची नगर निगम ने अपने स्तर से शहर के कुछ इलाकों से कचरे का उठाव कराया. इसके लिए कुछ ट्रैक्टर लगाये गये. हालांकि, नगर निगम का यह प्रयास नाकाफी साबित हुआ, क्योंकि चार दिनों से कचरा जमा होने के कारण एक बार में पूरा कचरा उठाया भी नहीं जा सका.
जल्द इस समस्या का हल निकाले नगर : कंपनी के वाहनों द्वारा कचरा नहीं उठाये जाने और मोहल्ले में फैली गंदगी को देखते हुए वार्ड पार्षद सुनील यादव ने निगम अधिकारियों से जल्द से जल्द इस मसले का हल निकालने का आग्रह किया है. श्री यादव ने कहा कि कंपनी और निगम के इस रुख के कारण शहर के आम जनता को परेशानी उठानी पड़ रही है.
विभागीय सचिव ने दिया था कंपनी को हटाने का निर्देश
करीब महीने भर पहले नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने राजधानी में कचरे का प्रबंधन करनेवाली कंपनी एस्सेल इंफ्रा को हटाने का निर्देश दिया था. कंपनी पर सफाई में लापरवाही बरतने और कचरा प्रबंधन प्लांट बनाने का काम शुरू नहीं करने की आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें