25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्मार्ट सिटी के लिए एचइसी ने सरकार को दी जमीन

प्रोजेक्ट भवन में एचइसी और राज्य सरकार के बीच डीड आॅफ कन्वेंस पर किये गये हस्ताक्षर रांची : स्मार्ट सिटी के तहत होनेवाले एरिया बेस्ड डेवलपमेंट को लेकर एचइसी ने झारखंड सरकार को जमीन हस्तांतरित कर दी. जल्द ही कानूनी प्रक्रिया पूरा कर नगर विकास विभाग यह जमीन रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड को स्थानांतरित […]

प्रोजेक्ट भवन में एचइसी और राज्य सरकार के बीच डीड आॅफ कन्वेंस पर किये गये हस्ताक्षर

रांची : स्मार्ट सिटी के तहत होनेवाले एरिया बेस्ड डेवलपमेंट को लेकर एचइसी ने झारखंड सरकार को जमीन हस्तांतरित कर दी. जल्द ही कानूनी प्रक्रिया पूरा कर नगर विकास विभाग यह जमीन रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड को स्थानांतरित कर देगा. गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के समक्ष में एचइसी और राज्य सरकार के बीच डीड आॅफ कन्वेंस पर हस्ताक्षर किये गये.
इस अवसर पर सीपी सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कई प्रोजेक्ट पहले से चल रहे हैं. जमीन हस्तांतरण के बाद योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी आयेगी. मालूम हो कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत रांची को भी देश के 100 स्मार्ट शहरों में जगह मिली है. योजना के मुताबिक रांची में एरिया डेवलपमेंट की तर्ज पर विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाओं के साथ 656 एकड़ से ज्यादा जमीन पर शहर बसाना है.
656.30 एकड़ जमीन पर चल रहा स्मार्ट सिटी निर्माण का कार्य : धुर्वा में 656.30 एकड़ जमीन पर स्मार्ट सिटी निर्माण का कार्य चल रहा है. 22 मई 2018 को एचइसी ने स्मार्ट सिटी के लिए 508.44 एकड़ जमीन राज्य सरकार को हस्तांतरित की थी. शेष 147.86 एकड़ जमीन का हस्तांतरण गुरुवार को किया गया. हस्तांतरण की प्रक्रिया एचइसी के सीएमडी एमके सक्सेना ने पूरी की. मौके पर नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह, रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के सीइओ आशीष सिंहमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. राज्य सरकार की ओर से नगर विकास के विशेष सचिव बीपीएल दास ने डीड ऑफ कन्वेंन्पर हस्ताक्षर किये.
बढ़ते कदम
इससे पहले 22 मई 2018 को एचइसी ने स्मार्ट सिटी के लिए सरकार को दी थी 508.44 एकड़ जमीन
रांची में एरिया डेवलपमेंट की तर्ज पर विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ 656 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बसाना है शहर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें