27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : बीके चांद की याद में सूबे में श्रद्धांजलि सभा 13 को

लोहरा समुदाय को एसटी का प्रमाण पत्र निर्गत होगा रांची : रांची जिले में अब लोहरा समुदाय को अनुसूचित जनजाति(एसटी) का प्रमाण पत्र निर्गत होगा. इसको लेकर उपायुक्त राय महिमापत रे ने आदेश जारी कर दिया है. मालूम हो कि पूर्व मंत्री व पूर्व मांडर विधायक देव कुमार धान ने कुछ अंचलाधिकारी द्वारा लोहार जाति […]

लोहरा समुदाय को एसटी का प्रमाण पत्र निर्गत होगा
रांची : रांची जिले में अब लोहरा समुदाय को अनुसूचित जनजाति(एसटी) का प्रमाण पत्र निर्गत होगा. इसको लेकर उपायुक्त राय महिमापत रे ने आदेश जारी कर दिया है.
मालूम हो कि पूर्व मंत्री व पूर्व मांडर विधायक देव कुमार धान ने कुछ अंचलाधिकारी द्वारा लोहार जाति के व्यक्तियों को अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किये जाने की शिकायत की थी. उपायुक्त के आदेश की प्रति जिले के सभी अंचलाधिकारियों को भी प्रेषित कर दी गयी है.
उपायुक्त ने आदेश जारी करते हुए सारे अंचलाधिकारियों को कहा है कि कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग के पत्रांक- 355, 19.1.2006 के आलोक में लोहार, लोहरा, लोहार के लिए स्पष्ट किये गये अंतर को ध्यान में रखते हुए अपेक्षित जांच व संतुष्टि के बाद लोहरा-लोहार जनजाति के व्यक्तियों को जाति प्रमाण पत्र निर्गत करें. ज्ञात हो कि खतियान में लोहार दर्ज होने के कारण कई अंचलाधिकारी प्रमाण पत्र निर्गत नहीं कर रहे थे.
बताया गया कि कर्मचारी, अंचल निरीक्षक व जनसेवक सही तरीके से जांच किये बिना जांच प्रतिवेदन अनुमंडल व डीसी को उपलब्ध करा दिये जाने से आवेदकों का आवेदन पत्र निरस्त हो जाता है. उक्त शिकायत के बाद उपायुक्तने सभी अंचलाधिकारियों को नियमानुसार जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्देश जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें