32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 25 दिसंबर को ही हुआ था उदघाटन, लेकिन न तो डॉक्टर हैं न ही नर्स, निराश लौट रहे हैं मरीज

रांची : एचइसी प्रबंधन ने सेक्टर-3 स्थित एचइसी गर्ल्स स्कूल में वेलनेस सेंटर खोला है. 15 नवंबर 2018 को पांच ओपीडी चालू किये गये. वहीं, 25 दिसंबर से कैजुअल्टी में 24 घंटे डॉक्टर और नर्स की व्यवस्था की गयी थी. उदघाटन करते हुए तत्कालीन सीएमडी अभिजीत घोष ने कहा था कि यह रांची का सबसे […]

रांची : एचइसी प्रबंधन ने सेक्टर-3 स्थित एचइसी गर्ल्स स्कूल में वेलनेस सेंटर खोला है. 15 नवंबर 2018 को पांच ओपीडी चालू किये गये. वहीं, 25 दिसंबर से कैजुअल्टी में 24 घंटे डॉक्टर और नर्स की व्यवस्था की गयी थी. उदघाटन करते हुए तत्कालीन सीएमडी अभिजीत घोष ने कहा था कि यह रांची का सबसे अच्छा वेलनेस सेंटर होगा. यहां अलावा एक्स-रे, पैथलॉजी एवं फिजियोथेरेपी की भी सुविधा चालू हो गयी है. शनिवार को जब प्रभात खबर की टीम वेलनेस सेंटर पहुंची, तो यहां इलाज तो दूर, प्राथमिक उपचार की भी व्यवस्था नहीं दिखी.
वेलनेस सेंटर में मौजूद रजिस्ट्रेशन क्लर्क मनोज पाठक ने बताया कि रिटेंशन पर डॉ रंजना सिंह की नियुक्ति की गयी थी. लेकिन, पहली जनवरी से उनका रिटेंशन समाप्त कर दिया गया. इस कारण डॉ रंजना सिंह नहीं आ रही हैं. वहीं, एक नर्स अनिमा लिंडा की नियुक्ति की गयी है, लेकिन वह भी आज नहीं आयी है. वहीं, वेलनेस सेंटर में डॉक्टर और नर्स के नहीं रहने से मरीज वापस लौट रहे हैं. मालूम हो कि एचइसी प्रबंधन ने कर्मचारियाें एवं पूर्व कर्मचारियाें को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए एचइसी में वेलनेंस सेंटर शुरू किया था.
भटक रहे हैं मरीज, बतायी पीड़ा
एचइसी वेलनेस सेंटर में प्रतिदिन इलाज कराने आ रहे लाेगों को बैरंग लौटना पड़ रहा है. मरीज आकर क्लर्क से पूछताछ करते हैं और निराश लौट जाते हैं.
लीलावती देवी ने बताया कि वह दो दिन से आ रही हैं. शुक्रवार को सुबह 11 बजे आयीं, तो क्लर्क ने कहा कि शनिवार को सुबह 9 बजे डॉक्टर रहेंगे. आज भी डॉक्टर नदारत हैं. यहां केवल बिल्डिंग बना दी गयी है. न डॉक्टर हैं और न ही नर्स. वहीं मौजूद प्रमिला देवी ने कहा कि बुखार और शरीर में दर्द है. डॉक्टर से दिखाने आयी हूं, लेकिन यहां कोई नहीं है. दवा मांगने पर भी नहीं दी जा रही है.
आनन-फानन में कर दिया गया उदघाटन
एचइसी वेलनेस सेंटर का उदघाटन आननफानन में किया गया. यहां अब तक स्थायी रूप से डॉक्टरों व नर्सों की नियुक्ति नहीं हुई है. वहीं, एक्स-रे, पैथलॉजी एवं फिजियोथेरेपी आदि मशीन भी नहीं लगी हैं.
बंद होने को है धुर्वा व सेक्टर-2 की डिस्पेंसरी
एचइसी प्रबंधन द्वारा कर्मियों व पूर्व कर्मियों के लिए धुर्वा व सेक्टर-2 में डिस्पेंसरी खोली गयी थी. वह भी अब बंद होने के कगार पर है. यहां भी डॉक्टर के नहीं रहने से मरीज वापस लौट रहे हैं.
हम प्रयास कर रहे हैं कि वेलनेस सेंटर में लोगों को बेहतर सुविधाएं और इलाज मिले. इसके लिए जल्द ही वेलनेस सेंटर में डॉक्टरों की नियुक्ति की जायेगी.
अभय कंठ, जनसंपर्क अधिकारी, एचइसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें