36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बीपी, शूगर और थायरॉइड जैसी बीमारियों के लिए रिम्स में जनवरी से चलेगा विशेष ओपीडी

रिम्स निदेशक ने मेडिसिन और सर्जरी के विभागाध्यक्षों के साथ की बैठक, मांगा प्रस्ताव रांची : देश में नॉन-कॉम्युनिकेबल डिजीज (ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, थायरॉइड) के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने स्पेशियलिटी ओपीडी संचालित करने का निर्णय लिया है. इसमें एसोसिएट प्रोफेसर स्तर के डॉक्टर बैठेंगे. बीपी, शूगर और थायराॅइड के […]

रिम्स निदेशक ने मेडिसिन और सर्जरी के विभागाध्यक्षों के साथ की बैठक, मांगा प्रस्ताव
रांची : देश में नॉन-कॉम्युनिकेबल डिजीज (ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, थायरॉइड) के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने स्पेशियलिटी ओपीडी संचालित करने का निर्णय लिया है. इसमें एसोसिएट प्रोफेसर स्तर के डॉक्टर बैठेंगे. बीपी, शूगर और थायराॅइड के मरीजों काे मेडिसिन विभाग में परामर्श दिया जायेगा. जबकि, इंडोक्राइनो, गैस्ट्रोक्राइनोलॉजी सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को सर्जरी विभाग में परामर्श दिया जायेगा. बुधवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने इस मुद्दे पर मेडिसिन और सर्जरी के विभागाध्यक्ष व सीनियर डॉक्टरों के साथ बैठक की.
निदेशक ने मेडिसिन और सर्जरी विभाग को एक सप्ताह के अंदर स्पेशियलिटी ओपीडी को संचालित करने से संबंधित प्रस्ताव तैयार कर दिखाने का निर्देश दिया है. प्रस्ताव में किस दिन किस बीमारी का ओपीडी होगा और कौन-कौन से डॉक्टर उसमें परामर्श देंगे, इसकी सूची देनी होगी. इसके अलावा अन्य किसी प्रकार सुझाव देना होगा, तो वे बता सकते हैं. बीमारी व डॉक्टरों की सूची तैयार हो जाने पर इसकी जानकारी रिम्स की वेबसाइट पर भी डाल दी जायेगी. रिम्स निदेशक ने कहा कि जो भी स्पेशियलिटी ओपीडी में सेवा देंगे, उनकी पदोन्नति भी समय पर की जायेगी.
हर मंगलवार निदेशक को प्रेजेंटेशन देंगे क्लिनिकल विभाग के डॉक्टर
रिम्स निदेशक ने सभी क्लिनिकल विभाग के विभागाध्यक्षों को हर मंगलवार को अपना प्रेजेंटेशन देने का निर्देश दिया है. यह शाम चार बजे से पांच बजे तक संचालित होगा. इसमें हर क्लिनिकल विभाग के डॉक्टर अपने शोध व यूनिट में आये स्पेशल केस की जानकारी देंगे. निदेशक ने कहा कि इससे नयी जानकारी का एक प्लेटफार्म डाॅक्टरों को मिलेगा. हर बड़े संस्थान में ऐसी एक्टिविटी होती है, लेकिन रिम्स में यह नहीं हाेता है. इसे भी नये साल से लागू किया जायेगा.
रिम्स राज्य का सबसे बड़ा संस्थान है. इससे पूरे राज्य की छवि जुड़ी है. हमारा प्रयास है कि स्पेशियलिटी ओपीडी जनवरी से शुरू कर दिया जाये, ताकि नॉन-कॉम्युनिकेबल डिजीज के मरीजों को बेहतर इलाज मिले. मेडिसिन व सर्जरी विभागाध्यक्षों को आदेश जारी कर दिया गया है.
डॉ डीके सिंह, निदेशक, रिम्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें