25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ दुनिया की तहजीब से भी परिचित करायें

रांची : अल्पसंख्यक अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों अौर बाल-बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ दुनिया की तहजीब की शिक्षा भी दें. यह बातें राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने कही. वह मंगलवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग कार्यालय परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित कर […]

रांची : अल्पसंख्यक अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों अौर बाल-बच्चों को उच्च शिक्षा के साथ दुनिया की तहजीब की शिक्षा भी दें. यह बातें राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने कही. वह मंगलवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग कार्यालय परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने अल्पसंख्यकों से समरसतापूर्ण वातावरण का निर्माण कर मिलजुल कर रहने अौर सबका साथ और सबका विकास में सरकार को सहयोग करने की अपील की. आयोग के उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह राजा व गुरविंदर सिंह सेठी ने भी सभा को संबोधित किया. श्री राजा ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में कभी भी भाईचारा और शांति को बिखरने नहीं दिया है.
इसके लिए उन्होंनेे मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. श्री राजा ने जमशेदपुर के समाजसेवी डॉ कृपाल सिंह सिद्धू को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया. आयोग के सचिव द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ किये गये कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया गया. अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम की ओर से अल्पसंख्यकों के रोजगार हेतु दी जानेवाली ऋण योजना के तहत कुल 11 व्यक्तियों को ऋण भी दिया गया. मंच संचालन आयोग के उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी ने किया. आयोग द्वारा सरकारी योजनाओं की जानकारी से संबंधित एक बुकलेट का भी वितरण किया गया. साकिब रजा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.
अल्पसंख्यक आयोग ने 16 लोगों को समाज में उल्लेखनीय भूमिका के लिए सम्मानित किया
अल्पसंख्यक आयोग ने 16 लोगों को समाज में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए सम्मानित किया. सम्मानित होनेवालों में इबरार अहमद, हाजी रउफ गद्दी, डॉ कृपाल सिंह सिद्धू, अभिषेक आचार्य, पूरनमल जैन, अशोक बिरूआ, डॉ फादर एलेक्स एक्का, विकास मुखर्जी, सरदार इंद्रजीत सिंह, हुस्ना आरा, जयसिंह यादव, अकिलुर्ररहमान, अरशद जावेद, प्रनेश सोलेमन और सरदार गुरमीत सिंह शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें