28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस अफसरों को ट्रेनिंग देनेवाले नहीं ले सकेंगे परीक्षा

विभिन्न तरह की अनियमितता की बात सामने आने पर की गयी है पहल परीक्षा की करायी जा रही वीडियोग्राफी, मुख्यालय खुद कर रहा है परीक्षा का आयोजन रांची : झारखंड पुलिस के आरक्षी से लेकर डीएसपी रैंक के अफसरों को जेएसपीटीसी पदमा, झारखंड पुलिस अकादमी और जंगल वार फेयर नेतरहाट में जो प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे […]

विभिन्न तरह की अनियमितता की बात सामने आने पर की गयी है पहल
परीक्षा की करायी जा रही वीडियोग्राफी, मुख्यालय खुद कर रहा है परीक्षा का आयोजन
रांची : झारखंड पुलिस के आरक्षी से लेकर डीएसपी रैंक के अफसरों को जेएसपीटीसी पदमा, झारखंड पुलिस अकादमी और जंगल वार फेयर नेतरहाट में जो प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे वे उनकी परीक्षा नहीं ले सकेंगे. परीक्षा का आयोजन मुख्यालय के स्तर से किया जायेगा. यह कवायद शुरू भी कर दी गयी है. पहले जहां पर ट्रेनिंग होती थी, वहीं के अधिकारी और प्रशिक्षक परीक्षा लेते थे. कई बार विभिन्न तरह की अनियमितता की बात सामने आती थी. इसी के मद्देनजर अब नयी व्यवस्था शुरू की गयी है. परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी भी करायी जा रही है.
साइबर क्राइम रोकने की मिल रही जानकारी
आये दिन साइबर क्राइम की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इससे जुड़े अनुसंधान को लेकर कनीय पुलिसकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसलिए अब हजारीबाग स्थित झारखंड पुलिस अकादमी में बने साइबर लैब में पुलिस अफसरों को किस तरह से साइबर अपराधी वारदात को अंजाम देते हैं और उनको कैसे पकड़ा जाये, इसके लिए किन तकनीकों का इस्तेमाल किया जायेगा, यह भी बताया जा रहा है.
ट्रेनिंग के लिए सिलेबस किया गया अपडेट
झारखंड पुलिस के हजारीबाग और नेतरहाट स्थित ट्रेनिंग सेंटरों में सिलेबस को अपडेट किया गया है. अब ट्रेनिंग के दौरान सभी को नये कानून जैसे पोक्सो एक्ट, मैनेजमेंट, महिला प्रताड़ना, बाल संरक्षण, आइटी एक्ट, फॉरेंसिक, सीसीटीएनएस आदि से भी पुलिस अफसरों को अवगत कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें