28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम ने खूंटी में जिला भाजपा कार्यालय का किया भूमिपूजन, कहा 2018 तक सभी जिलों में होगा भाजपा का अपना कार्यालय

खूंटी: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खूंटी के नामकुम में जिला भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन के बाद कहा कि 2018 तक राज्य के सभी जिलों में भाजपा का अपना कार्यालय बनकर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक संगठन को चलाने के लिए चार चीजों की जरूरत होती है. पहला कार्यकर्ता, दूसरा कार्य, […]

खूंटी: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खूंटी के नामकुम में जिला भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन के बाद कहा कि 2018 तक राज्य के सभी जिलों में भाजपा का अपना कार्यालय बनकर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक संगठन को चलाने के लिए चार चीजों की जरूरत होती है. पहला कार्यकर्ता, दूसरा कार्य, तीसरा कार्यालय और चतुर्थ कोष. कार्यालय के बन जाने से संगठन न सिर्फ सशक्त होगा, बल्कि यहां से जनता के विकास का खाका तैयार किया जायेगा.

श्री दास ने कहा कि भाजपा की नीति में सेवा शामिल है, जबकि विपक्षी दलों में सत्ता. ऐसे में कार्यकर्ता गांवों में जाकर जनता की समस्याएं जानें और इससे सरकार को अवगत करायें. सरकार अविलंब समस्याओं का निराकरण करेगी. कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ें. उन्होंने कहा कि अब अधिकारी नहीं, बल्कि जनता जैसा चाहेगी, वैसा ही गांवों में विकास होगा. इसी सोच के तहत आदिवासी विकास समिति का गठन जल्द होगा. विकास की राशि सीधे गांवों की उक्त समिति को दी जायेगी. ग्रामीण जैसा विकास चाहेंगे, वे राशि का उपयोग करेंगे.

खूंटी जिले में लाह एवं मधुमक्खी पालन को दिया जायेगा बढ़ावा
मुख्यमंत्री ने कहा : खूंटी को विकसित करना मेरी प्राथमिकता है. इसलिए खूंटी में स्किल्ड यूनिवर्सिटी की स्थापना की गयी है, ताकि जिले में कोई भी बेरोजगार न रहे. कहा कि खूंटी जिले में लाह एवं मधुमक्खी पालन को बढ़ावा दिया जायेगा. किसान लाह उत्पादन करें, राज्य लाह बोर्ड किसानों से उचित मूल्य पर लाह की क्रय करेगी.
कार्यालय बनने से सशक्त होगा संगठन
ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि जिला कार्यालय निर्माण की नींव रखना संगठन के लिए ऐतिहासिक दिन है. कार्यालय के बन जाने से संगठन सशक्त होगा. वहीं, जनता को अपनी समस्या के निराकरण में सहूलियत होगी. कहा कि सरकार जिले के समुचित विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. जल्द ही खूंटी जिला विकास के पैमाने पर राज्य में अव्वल होगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा एवं सांसद कड़िया मुुंडा ने कहा कि जिला भाजपा कार्यालय की नींव रखा जाना, संगठन के सशक्तीकरण में मील का पत्थर साबित होगा.

ये लोग थे मौजूद
समारोह में खिजरी विधायक रामकुमार पाहन, पूर्व विधायक कोचे मुंडा, प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू, जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष ओपी कश्यप, बोकारो विधायक बिरंची नारायण , मंजू देवी, सुरेश जायसवाल, लव चौधरी, संजय मिश्र, अनूप साहू, विकास चौधरी, संजय साहू, दीनदयाल बर्णवाल, विजय स्वांसी, योगेंद्र नायक, प्रतुल शाहदेव समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे. स्वागत भाषण भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो ने दिया. धन्यवाद ज्ञापन विनोद नाग ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें