28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बरकरार नहीं रहेगी सेंसेक्स की गति, संयम के साथ करें निवेश

शेयर मार्केट में उछाल के बाद झारखंड के विशेषज्ञों ने छोटे निवेशकों को दी सलाह रांची : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले जारी हुए एग्जिट पोल में ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के संकेत मिल रहे हैं. रविवार को मीडिया में एग्जिट पोल के नतीजों के जारी होने के बाद शेयर बाजार में […]

  • शेयर मार्केट में उछाल के बाद झारखंड के विशेषज्ञों ने छोटे निवेशकों को दी सलाह
रांची : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले जारी हुए एग्जिट पोल में ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ के संकेत मिल रहे हैं. रविवार को मीडिया में एग्जिट पोल के नतीजों के जारी होने के बाद शेयर बाजार में भरपूर जोश दिखा है. शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 1421.90 अंक का उछाल देखा गया.
वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसइ) के सूचकांक निफ्टी में 421.10 अंक की मजबूती देखी गयी. सेंसेक्स 39,352.67 पर व निफ्टी 11,828.25 पर बंद हुआ.
इधर, शेयर मार्केट में उछाल का असर झारखंड में भी देखने को मिला. स्थानीय निवेशकाें में भी उत्साह दिखायी दिया. वे दिन भर शेयर मार्केट व निफ्टी पर नजर टिकाये हुए थे.
राज्य के विशेषज्ञों की मानेें, तो लोग उत्साह में एक मुश्त पैसा नहीं लगायें, क्योंकि यह स्थायी उछाल नहीं है. उनकी मानें तो छोटे निवेशक बाजार में पैसा निवेश करें, लेकिन संभल कर. एग्जिट पोल के नतीजों के बाद इंडसइंड बैंक और एसबीआइ के शेयरों में करीब 8 फीसदी तेजी रही. झारखंड के अंदर कारोबार में बैंक, आटो और मेटल सेक्टर में जोरदार निवेश देखने को मिला.
नयी सरकार को लेकर निवेशकों में उत्साह
सेंसेक्स 1421 अंक तेजी के साथ बंद, निफ्टी में भी 421 अंकों का उछाल
झारखंड में भी दिखा असर, बैंक, आटो और मेटल सेक्टर में दर्ज की गयी तेजी
क्या कहते हैं झारखंड के एक्सपर्ट
ताजा उछाल इसी स्टॉक सेंटिमेंट को दर्शाता है. देश की अर्थव्यवस्था तेजी से ग्रो कर रही है, आज दुनिया भारत को उम्मीद से देख रहा है. यह स्थायी तेजी नहीं है, इसलिए छोटे निवेशकों को धैर्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए. यह तेजी नयी सरकार के शपथ लेने के साथ ही अपने आप उस बिंदु के आसपास मूव करने लगेगी, जहां कुछ समय पहले तक थी.
कोई भी इकोनॉमी स्ट्रांग गर्वमेंट और स्ट्रांग डिसीजन चाहती है. उसे लगता है कि ऐसी सरकार बेहतर बाजारपरक आर्थिक नीतियों को बना सकती है, इसका रिफलेक्शन अक्सर बजट के दौरान दिखायी देता है. ताजा उछाल यह दर्शाता है कि निवेशक और बाजार को नयी सरकार को लेकर ज्यादा उम्मीदें हैं.
रामकृष्ण प्रसाद, एसोसिएट वाईस प्रसिडेंट, नारनोलिया ग्रुप ऑफ कंपनीज
शेयर बाजार में तेजी से सारे लोग उत्साहित हैं व निवेश का मन बना रहे हैं. छोटे निवेशक थोड़ा संयम के साथ निवेश करें तो बेहतर होगा. जब बाजार कुछ स्थिर हो जाये तो निवेश करना बेहतर होगा.
ललित त्रिपाठी, वेदांत एसेट्स
एग्जिट नतीजे से स्थायी सरकार के संकेत के बाद यह उछाल अायी है. लोगों को मोदी सरकार से मजबूत निर्णय की उम्मीद है. इससे बाजार को मजबूती मिलेगी. बाजार भी चाहता है कि शक्तिशाली सरकार हो, अच्छी नीतियां बनें.
शशांक भारद्वाज, जोनल वीपी, च्वाइस ब्रोकिंग, झारखंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें